Breaking News
Home / खबरे / ऋषभ पंत की जगह अब यह धाकड खिलाडी बन सकता है भारत का नया विकेट कीपर, विश्व कप में भी शामिल होने का मिलेगा ये अंतिम मौका

ऋषभ पंत की जगह अब यह धाकड खिलाडी बन सकता है भारत का नया विकेट कीपर, विश्व कप में भी शामिल होने का मिलेगा ये अंतिम मौका

भारतीय टीम एशिया कप मुकाबले के ठीक पहले 18 अगस्त से जिंबाब्वे के खिलाफ शुरू होने वाले तीन एकदिवसीय मुकाबले के लिए जिंबाब्वे पहुंच गई है। आपको बता दें कि इस श्रृंखला में एक बार फिर से बाहर के कई सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया है जिसमें भारत के नियमित कप्तान रोहित शर्मा और विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत का नाम शामिल है। आपको बता दें कि हाल ही में वेस्टइंडीज दौरे पर यह दोनों बल्लेबाज एक्शन में नजर आए थे लेकिन एशिया कप के ठीक पहले होने वाले इस श्रृंखला में भारतीय चयनकर्ताओं ने इन दोनों बड़े बल्लेबाजों को आराम दिया है। आइए आपको बताते हैं ऋषभ पंत की अनुपस्थिति में भारतीय टीम की विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी कौन बल्लेबाज संभालेगा जिसके पास खुद को साबित करने का यह शानदार मौका होगा ताकि उसे विश्वकप की टीम में भी जगह मिल सके.

ऋषभ पंत की जगह नजर आएगा यह बल्लेबाज, मिल सकता है वर्ल्ड कप में भी मौक़ा

भारतीय टीम का शेड्यूल इन दिनों बहुत व्यस्त चल रहा है और यही वजह है कि चयनकर्ता अपने बड़े खिलाड़ियों का बचाव करते हुए लगातार युवा खिलाड़ियों को इन श्रृंखलाओं में मौका दे रहे हैं क्योंकि विश्वकप नजदीक है और ऐसे में कोई भी टीम अपने बड़े खिलाड़ियों को चोटिल होते हुए देखना नहीं चाहती यही वजह है कि जिंबाब्वे के खिलाफ श्रृंखला में भी चयनकर्ताओं ने ऋषभ पंत को आराम दे दिया है और उनकी जगह टीम में शामिल किए गए हैं भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन। वेस्टइंडीज की श्रृंखला में संजू सैमसन को अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका नहीं मिला लेकिन संजू सैमसन के बारे में हर किसी को यह बात पता है कि अपना दिन रहने पर वह कहीं से भी मुकाबले का रुख पलट कर रख सकते हैं और ऋषभ पंत की अनुपस्थिति में संजू सैमसन खुद को साबित करने का यह बहुत ही शानदार मौका होगा.

विश्व कप में जगह बनाने का मिलेगा मौका संजू को, ले सकता है पंत की जगह

संजू सैमसन को पिछले कुछ श्रृंखला में लगातार मौका दिया जा रहा है और अगर जिंबाब्वे दौरे पर संजू सैमसन शानदार प्रदर्शन करते हैं तो कहीं ना कहीं चयनकर्ताओं के लिए इस बात की दुविधा हो जाएगी कि विश्वकप में वह संजू सैमसन को नजरअंदाज नहीं कर सकते। t20 फॉर्मेट में संजू सैमसन एक बहुत ही खतरनाक बल्लेबाज माने जाते हैं और यह उन्होंने इंडियन प्रीमियर लीग मुकाबले में दिखा दिया है कि पहली गेंद से ही आक्रामक शॉट्स खेलने की क्षमता उनके अंदर बखूबी है। t20 क्रिकेट करियर में 140 से ज्यादा की स्ट्राइक रेट से रन बनाने वाले संजू सैमसंन के आईपीएल करियर में अभी तक 3 शतक दर्ज हैं जो दर्शाता है कि अपना दिन रहने पर वह किसी भी गेंदबाजी आक्रमण की धज्जियां उड़ा सकते हैं। अब देखना यह है कि ऋषभ पंत की अनुपस्थिति में मिले मौके को संजू सैमसन किस तरह से लपकते हैं क्योंकि अगर जिमवाब्बे दौरे पर वह अच्छा प्रदर्शन करने में सफल होते हैं तो कहीं ना कहीं विश्वकप में भी उन्हें चुने जाने के चांसेस काफी है।

About Nausheen Ejaz

Leave a Reply

Your email address will not be published.