Breaking News
Home / खबरे / कितनी संपत्ति के मालिक हैं मिर्जापुर के पंकज त्रिपाठी

कितनी संपत्ति के मालिक हैं मिर्जापुर के पंकज त्रिपाठी

बॉलीवुड के अभिनेता पंकज त्रिपाठी को आज के समय में ऐसा कोई नहीं है जो जानता ना हो। बच्चे से लेकर बड़ों तक लगभग सभी लोग पंकज पति को पहचानते हैं। बिहार के छोटे से गांव में जन्मे पंकज त्रिपाठी ने आज भारतीय सिनेमा में ऐसा मुकाम पा लिया है जो शायद किसी एक छोटे से गांव से निकले हुए किसी इंसान के लिए करना संभव ना हो। एक छोटे से गांव से निकलकर पंकज त्रिपाठी के पास आज करोड़ों की संपत्ति है।

वेब सीरीज से मिली सक्सेस

पंकज त्रिपाठी बहुत सी बॉलीवुड की फिल्में कर चुके हैं। बॉलीवुड फिल्मों की बातें करें उन्होंने गैंग ऑफ वासेपुर रन ओमकारा जैसी फिल्मों में काम किया है। पंकज त्रिपाठी फिल्मों के साथ-साथ कई वेब सीरीज में भी काम कर चुके हैं। उनके वेब सीरीज कैरियर की बात करें तो सैक्रेड गेम्स मिर्जापुर जैसी सीरीज कर चुके हैं। सेकंड गंज के बाद वो काफी सुर्खियों में आ गए थे। उनकी सबसे सफल वेब सीरीज की बात करें तो 1 में मिर्जापुर और सैक्रेड गेम्स का फेमस थी ।

पंकज त्रिपाठी का फिल्मी कैरियर

पंकज त्रिपाठी एक ऐसे भारतीय अभिनेता हैं जो कि बिहार राज्य संबंध रखते हैं। वह समय-समय पर अपने गांव जाते रहते हैं । फिल्मी कैरियर की बात करें तो उन्होंने साल 2004 में रन और ओमकारा जैसी फिल्मों में काम किया। फिल्मों के बाद उनकी एक्टिंग को बहुत ज्यादा सराहा गया। त्रिपाठी फिल्मों के साथ-साथ टीवी शो में नजर आ चुके हैं। सोशल मीडिया पर पंकज से पार्टी काफी एक्टिव रहते हैं। फिल्म न्यूटन के लिए उन्हें राष्ट्रीय पुरस्कार से भी सम्मानित किया जा चुका।

पंकज त्रिपाठी की संपत्ति

एक समय में पंकज त्रिपाठी के पास मुंबई जाने के लिए भी पैसे नहीं थे। अपना फिल्मी कैरियर शुरू करने के लिए मुंबई जाना चाहते हैं। लेकिन उनके पास किराए के पैसे भी नहीं थे। उन्होंने पैसे उधार लेकर मुंबई तक का सफर तय किया। पंकज त्रिपाठी की नेटवर्क की बात करें तो आज के समय उनकी कुल संपत्ति 5.5 मिलियन डॉलर है । बात करे भारत के करेंसी में तो भारतीय रुपए में यह लगभग 40 करोड रुपए होते हैं। पंकज त्रिपाठी फिल्मों के अलावा वेब सीरीज ब्रांच एडवरटाइजमेंट सभी पैसा कमाते हैं। पंकज त्रिपाठी जाते समय अपने परिवार के साथ ही बिताते हैं।

विदेश में भी है काफी नाम

पंकज त्रिपाठी भारत के साथ-साथ भारत के बाहर दूसरे देशों में भी काफी मशहूर हैं। रिपोर्ट की माने दो आने वाले सालों में पंकज त्रिपाठी की कुल संपत्ति में लगभग 40% की वृद्धि हो सकती है। पंकज त्रिपाठी को कई बार सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के रूप में कई फिल्मों के लिए पुरस्कार भी मिल चुका है।

About Mohit Swami

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *