Breaking News
Home / खबरे / आज है नए साल का पहला दिन अगर करवानी है पर पैसों कि बारिश तो कर लो बस ये दो काम होगी हर एक मनोकामना पूरी, आप भी पढ़ोगे तो लगेगा पता

आज है नए साल का पहला दिन अगर करवानी है पर पैसों कि बारिश तो कर लो बस ये दो काम होगी हर एक मनोकामना पूरी, आप भी पढ़ोगे तो लगेगा पता

आज साल का पहला दिन है यानी की 1 जनवरी है जिसके चलते आज पूरी दुनिया ख़ुशिया माँ रही है या बोल सकते है कि न्यू ईयर मनाते है. हर एक व्यक्ति साल के अंतिम दिन यानी की 31 दिसंबर की रात को अपने दोस्तों के साथ मस्ती मज़ाक़ करते है और आधी रातको 12 बसे नए साल का वेलकम करते है. हर कोई व्यक्ति आज के दिन सिर्फ़ यही चाहता है कि जिस प्रकार पिछले साल उसके परिवार ने परेशानियों का सामना किया है वह इस साल ना करे. इतना ही नहीं बल्कि सभी यही चाहते है उसके पास कभी भी पैसों की कमी ना हो घर पर पूरे साल पैसों की बारिश हो. यह इच्छा या बोल सकते है कि मनोकामना हर एक आदमी के दिल में है जिसकी वजहसे वर्तमान समय में हर जगह इनकी ही बाते हो रही है. आज हम आपको हमारे इस आर्टिकल के माध्यम से दो ऐसे उपाय बतायेगे जिन्हें अगर आप आज कर लोगे तो पूरे साल पैसों की बारिश होगी और कभी किसी चीज़ की कमी नहीं आयेगी.

अगर नए साल में नहीं होने देना चाहते हो आपके पास पैसों की कोई कमी, तो कर लो बस ये काम

आज नया साल है और उसका पहला दिन है जिसे पूरे देश भर में लोग बड़ी ही धूमधाम से मना रहे है. आपको बता दे कि आज नए सालके दिन हर कोई यह चाहता है या बोल सकते है कि भगवान से यही माँग रहा है कि इस साल उसके पास पैसों की कोई भी कमी ना हो और उसके हाथ में हमेशा पैसा रहे या बोल सकते है कि उसके हमेशा पैसों की बारिश हो. अभी हम आपको दो ऐसे उपाय बतायेगे जिन्हें करने से हो सकता है कि इस पूरे साल आपके घर में पैसों की बारिश हो कभी पैसों की कमी ना हो. इन दो उपाय के बारे में बताए तो इसमें से पहला तो यह है कि आज के दिन आप भगवान लक्ष्मी, भगवान कुबरे और भगवान सूर्यदेव की पूजा करे. ऐसा इसलिए क्योंकि माता लक्ष्मी और भगवान कुबरे कि पूजा करने से घन की प्राप्ति होती है. रही बात सूर्यदेव जी की पूजा करने कि तो आज रविवार है और शास्त्रों के मुताबिक़ आज के दिन इनकी पूजा करने से पूरे साल घर में सुख शांति रहेगी. इन तीनों देवों की पूजा करने के बाद एक और ऐसा काम है जो करना अनिवार्य है जिससे हो सकता है भगवान आपसे खुश हो जाए तो आपकी इच्छा और मनोकामनाएँ पूरे कर दे. आगे आपको आर्टिकल में बताते है पूजा करने के बाद aisa क्या काम करना चाइए जिससे भगवान आपसे खुश हो जाए.

आज के दिन पूजा करने के बाद ज़रूर करना ये काम, होगी फिर हर इच्छा पूरी

यह बात तो आप सभी को पता ही होगी कि आज साल का पहला दिन है और साल के पहले दिन सभी भगवान को खुश करना चाहते है. अभी तक के आर्टिकल में आपको पता चल ही गया होगा कि आज नए साल के दिन किसकी पूजा करना सही रहता है जिससे घर में पैसों की बारिश होती है. लेकिन अब आपको वह काम बतायेगे जो कि पूजा करने के बाद ज़रूरी माना जाता है. आपको बता दे कि पूजा करने के बाद ग़रीब और उन लोगो को खाना खिलाना चाइए जिनके आगेपीछे कोई भी नहीं होता है. अगर सीधे शब्दों में बोला जाए तो आज के दिन धानधर्म काफ़ी करना चाइए क्योंकि बड़ेबुजुर्गों का मानना है कि अगर आप किसी ग़रीब को ख़ाना खिलाते है और उसके जीवन की परेशानियो का समाधान करते है तो भगवान नहीं आपकी ज़रूर सुनते है. यही कारण है कि आज के दिन पूजा करने के बाद धानधर्म करना चाइए.

About Nausheen Ejaz

nausheen ejaz is the author at thegyantv.com who has many years experience in writing. thegyantv.com is india's no one website in publishing. nausheen ejaz is brilliant wiriter with passion and full energy. nausheen ejaj love to writes on bollywood life also on cricket and other games. today all we have interest in bollywood life and social media. nausheen ejaz is one of the best in thier writers team. who writes best content with interest. nausheen ejaz has many followers who loves to read nausheen's content. all we can see his interest in articles written by nausheen. his content we can see on thegyantv.com. nausheen ejaz is one of the best in writers. he has power to empower.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *