Breaking News
Home / खबरे / योगी आदित्यनाथ की कुल संपत्ति है इतनी, पास में रखते हैं इतने हथि’यार

योगी आदित्यनाथ की कुल संपत्ति है इतनी, पास में रखते हैं इतने हथि’यार

वर्तमान समय में भारत में भारतीय जनता पार्टी शासन कर रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारतीय जनता पार्टी से ताल्लुक रखते हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने कार्यकाल में कभी ऐसे कारनामे कर दिखाए हैं जिनके बारे में लोगों ने कभी सोचा भी नहीं था। 2014 में जब नरेंद्र मोदी की भाजपा सत्ता में आई थी उसके बाद अब तक ऐसे काफी कदम उठाए जा चुके हैं जिनके बारे में भारत की आम जनता कभी सोच भी नहीं पा रही थी। सूत्र अनुसार ऐसी बातें सामने आई है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ को मुख्यमंत्री बनाया था। आज भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ ऐसी कार्रवाई की है जिनकी बदौलत आज के समय कश्मीर में शांति का माहौल दिखाई दे रहा है। एक समय ऐसा था जब कश्मीर के काफी लोग पाकिस्तान में शामिल होना चाहते थे लेकिन भारतीय सरकार और भारतीय सेना ने इस सोच को खत्म कर दिया है।

आज आपको उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की कुल संपत्ति के बारे में बताते हैं उन्होंने आज तक भारत देश के हित में काम किया है और उत्तर प्रदेश को एक बेहतर राज्य बनाने की कल्पना रखी है। सूत्र के अनुसार उत्तर प्रदेश में काफी ऐसे बद’माशों को योगी खत्म कर चुके हैं जो अपनी ताना’शाही से लोगों को हमेशा डराते रहते थे। योगी आदित्यनाथ के उत्तर प्रदेश सरकार के मुख्यमंत्री बनने के बाद आज वहां लोगों के द्वारा किए जाने वाले गलत काम काफी कम हो चुके हैं।

योगी आदित्यनाथ की कुल संपत्ति

योगी आदित्यनाथ की कुल संपत्ति 72 लाख रुपए है। योगी आदित्यनाथ अपने पास ₹180000 की राय’फल और एक रिवा’ल्वर रखते हैं। इसके अलावा योगी आदित्यनाथ के पास ₹18000 का एक स्मार्टफोन है और ₹2000 की एक घड़ी भी है। बचपन से ही योगी आदित्यनाथ ने आरएसएस का समर्थन दिया है और उन्हें अपनी एक ऐसी इमेज बनाई है जिसमें उन्हें हिंदू धर्म का प्रचारक भी माना जाता है

आपको बता दें कि योगी आदित्यनाथ ने पहली बार 1998 में सांसद का चुनाव लड़ा था और इसमें वह विजय रहे थे। उस समय उनकी उम्र मात्र 26 साल थी। अपने राजनीतिक कैरियर में योगी आदित्यनाथ पांच बार गोरखपुर से सांसद रहे हैं इसके बाद सन् 2014 में मुख्यमंत्री पद के दावेदार माने जा रहे थे और इसके बाद उन्होंने चुनाव जीत भी लिया और आज उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री हैं। जिस समय वह मुख्यमंत्री बने थे उससे में उन्होंने चुनाव आयोग को दिए हलफनामे के अनुसार अपनी संपत्ति ₹7200000 बताए थे इसमें उनके पास ₹300000 की पुरानी टाटा सफारी है। इसके साथ ही 2100000 रुपए की टोयोटा फॉर्च्यूनर और ₹120000 की इनोवा गाड़ी है। आज योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश को एक बेहतर राज्य बनाने के प्रति ऐसा संकल्प बनाया है जिसकी चार ओर प्रशंसा की जा रही है।

About Mohit Swami

Leave a Reply

Your email address will not be published.