Breaking News
Home / खबरे / कितनी संपत्ति के मालिक हैं महाभारत में भीष्म पितामह की भूमिका निभाने वाले मुकेश खन्ना

कितनी संपत्ति के मालिक हैं महाभारत में भीष्म पितामह की भूमिका निभाने वाले मुकेश खन्ना

मुकेश खन्ना बॉलीवुड के और टीवी जगत के जाने-माने अभिनेता रह चुके हैं। मुकेश खन्ना ही वह व्यक्ति थे जो भारत के पहले सुपर हीरो बने थे। उन्होंने दूरदर्शन पर प्रकाशित होने वाला भारत का पहला सुपर हीरो सीरियल शक्तिमान बनाया था। यह सीरियल इतना हिट हुआ था कि नब्बे के दशक का हर एक बच्चा इस सीरियल को पहचानता है और उसके दिल पर यह सीरियल आज भी राज करता है। मुकेश खन्ना ने टीवी जगत से हटकर फिल्म जगत में भी काम किया है उनकी एक्टिंग को हमेशा से ही सराहा गया है। मुकेश खन्ना महाभारत में भी काम कर चुके हैं। उन्होंने महाभारत मैं भीष्म पितामह का अद्भुत रोल निभाया था। उस समय उनका किरदार इतना अच्छा था कि आज भी वह लाखों लोगों के दिलों पर राज करता है।

नहीं की है अभी तक शादी

आपकी जानकारी के लिए बताना चाहेंगे कि महाभारत में ऐतिहासिक किरदार निभाने वाले मुकेश खन्ना ने अभी तक शादी नहीं की है। जब भी उनसे मीडिया वाले यह पूछते हैं कि आपने अभी तक शादी क्यों नहीं की है वह इस बात को हमेशा ही टाल देते हैं उन्होंने कहा कि वह भीष्म पितामह का किरदार निभा चुके हैं और भीष्म पितामह के नक्शे कदम पर ही अपना पूरा जीवन व्यतीत करना चाहते हैं। उनका यह भी कहना है कि वह अपने आप को इतना बड़ा भी नहीं समझते कि वह भीष्म पितामह से अपनी तुलना करें लेकिन उनके जीवन को अपने जीवन में अपनाना चाहते हैं। आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से मुकेश खन्ना की कुल संपत्ति के बारे में बताएंगे।

मुकेश खन्ना की कुल संपत्ति

मुकेश खन्ना किस जगह पर कमाई फिल्मों और टीवी जगत से ही हुई है एक रिपोर्ट के अनुसार उनकी कुल संपत्ति आज के समय में 22 करोड़ भारतीय रुपए है। उनका बॉलीवुड में करियर काफी सफल रहा यह बात अलग है कि उन्होंने बॉलीवुड में ज्यादा फिल्में नहीं की है लेकिन जितनी भी फिल्में उन्होंने की है उसमें उनके किरदार को हमेशा ही याद रखा जाएगा। मुकेश खन्ना एक साधारण जिंदगी जीना पसंद करते हैं। आज के समय में मुकेश खन्ना हर महीने लगभग 2200000 रुपए की कमाई करते हैं और उनकी सालाना इनकम की बात करें तो वह लगभग 3 करोड रुपए हो जाती है।

मुकेश खन्ना का करियर

मुकेश खन्ना का कैरियर रेप अभिनेता के तौर पर असफल ही रहा है। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत टेलीविजन जगत से की थी उसके बाद उन्होंने फिल्मों में अपना कदम रखा और हमेशा ही सफलता पाई। मुकेश खन्ना ने महाभारत में भी एक अहम रोल निभाया है जिस रोल को आज लाखों लोग हमेशा के लिए अपने दिल में संजोए बैठे हैं।

About Mohit Swami

Leave a Reply

Your email address will not be published.