Breaking News
Home / खबरे / खान सर पटना वाले की कुल संपत्ति है इतनी,रहते है आलीशान तरीके से

खान सर पटना वाले की कुल संपत्ति है इतनी,रहते है आलीशान तरीके से

जीवन में हर एक इंसान के लिए शिक्षा जरूरी है और जब शिक्षक अच्छा हो तो शिक्षा में चार चांद लग जाते हैं। आज हम बात कर रहे हैं मशहूर टीचर खान सर पटना वाले की। जिन्होंने अपने बलबूते पर पूरे भारतवर्ष में नाम कमाया है। खान सर के पढ़ाने के तरीके की भारत के बड़े-बड़े लोग तारीफ कर चुके हैं यहां तक कि भारत के प्रधानमंत्री मोदी जी भी खान सर की तारीफ कर चुके हैं। पूरे भारत में लाखों की संख्या में अध्यापक हैं लेकिन खान सर का स्टाइल सबसे जुदा है। खान सर अपने बलबूते पर पढ़ने वाले विद्यार्थियों को अपनी और आकर्षित करते हैं यहां तक की हर एक वर्ग का व्यक्ति उनकी क्लास लेना चाहता है। आज हम आपको खान सर के बारे में कुछ दिलचस्प बातें बताते हैं।

पढ़ाने का तरीका है सबसे जुदा, गरीबों से नहीं लेते हैं फीस

बिहार के रहने वाले खान सर का असली नाम फैजल खान है। यूट्यूब पर हर रोज पढ़ाई से संबंधित हजारों वीडियो आते हैं लेकिन सबसे अधिक देखे जाने वाले हैं वीडियो बिहार के रहने वाले खान सर के होते हैं। खान सर के पटाने का तरीका इतना लोकप्रिय और शानदार है कि उन्हें पूरे भारत के बड़े-बड़े संस्था वाले लोग करोड़ों रुपए ऑफर कर चुके हैं। लेकिन खान सर सबसे अलग हैं और उन्होंने सभी ऑफर को ठुकरा दिया और बस एक ही इच्छा जताई है कि वह गरीब लोगों की मदद करेंगे।

पढ़ाई के शुरुआती दौर में गरीबों को देते थे मुफ्त शिक्षा

बिहार के रहने वाले खान सर नहीं जब पढ़ाना शुरू किया था तब वह गरीबों को मुफ्त में शिक्षा देते थे लेकिन इसके बाद उनकी लोकप्रियता को देखते हुए अपना लेवल उन्हें बढ़ाना पड़ा और इसके लिए पैसों की भी जरूरत पड़ी इसलिए उन्होंने थोड़ी-थोड़ी फीस लेना शुरू किया जहां भारत के विभिन्न इलाकों में एजुकेशन से जुड़ी संस्थाएं लाखों रुपए लेती हैं वही आज भी खान सर नाममात्र की फीस में बच्चों को पढ़ाते हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सोनू निगम भी कर चुके हैं तारीफ

बिहार के खान सर ने अपना खुद का कोचिंग सेंटर खोल रखा है। जिसमें वह हजारों लोगों को शिक्षा देते हैं इसके अलावा यूट्यूब पर उनके वीडियो बहुत अधिक पसंद किए जाते हैं। खान सर की तारीफ भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और समाजसेवी और अभिनेता सोनू निगम भी कर चुके हैं।आपको बता दें कि यूट्यूब पर उनके 50 लाख से अधिक सब्सक्राइबर हैं।जब उनका कोई भी वीडियो यूट्यूब पर आता है तो दो-तीन दिन के अंदर 40 से 50 लाख लोग देख चुके होते हैं।

खान सर की कुल संपत्ति

बिहार के रहने वाले खान सर की सबसे अधिक कमाई यूट्यूब के माध्यम से ही होती हैं। खान सर यूट्यूब से हर महीने लगभग 1500000 रुपए कमाते हैं इसके अलावा उनकी कुल संपत्ति की बात की जाए तो उनकी संपत्ति लगभग 5 करोड रुपए हैं। आने वाले समय में वह और अधिक माने हुए शिक्षक बनेंगे।

About Mohit Swami

Leave a Reply

Your email address will not be published.