Breaking News
Home / खबरे / एक भी फिल्म नहीं कर रही है माधुरी दीक्षित फिर भी कमाती है करोड़ों रुपए, जाने कुल संपत्ति !

एक भी फिल्म नहीं कर रही है माधुरी दीक्षित फिर भी कमाती है करोड़ों रुपए, जाने कुल संपत्ति !

तो जैसा कि आप सभी जानते होगे भारत में बॉलीवुड का कितना क्रेज है। बॉलीवुड को बहुत शौक से देखा जाता है और बॉलीवुड में हीरो और हीरोइन को बहुत मान व सम्मान मिलता है। उनको देखने के लिए दर्शकों की लाइन लग जाती है। हम बात करेंगे 90 के दशक की बेहद जानी मानी और खूबसूरत अभिनेत्री माधुरी दीक्षित आज बीते काफी लम्बे वक्त से फिल्म इंडस्ट्री से दूर हैं।

लेकिन अगर बात करें उनकी लोकप्रियता की तो माधुरी आज भी अपने फैन्स के बीच अपनी प्रोफेशनल और पर्सनल लाइफ को लेकर काफी अधिक खबरों सुर्खियों में देखी जाती हैं। और आपको बता दें कि हमारी आज की यह पोस्ट भी माधुरी दीक्षित के बारे में ही होने वाली है जिसमें हम आपको इनकी कुल संपत्ति और इनकम के बारे में बताने जा रहे हैं।

कैसे माधुरी दीक्षित डॉक्टर से हीरोइन बनी

दोस्तों आज हम बात करेंगे कैसी माधुरी दीक्षित हीरोइन बनी। जानकारी के लिए बता दें 15 मई 1967 को एक मराठी परिवार में माधुरी दीक्षित का जन्म हुआ था और जीवन के शुरुआती दिनों की बात करें तो उनके माता-पिता बचपन से ही इन्हें डॉक्टर बनाना चाहते थे। पर माधुरी दीक्षित की किस्मत को तो कुछ और ही मंजूर था। और हुआ भी कुछ वैसा ही जिसके बाद माधुरी की एंट्री एक्टिंग की दुनिया में हो गई और आज अभिनय की दुनिया में माधुरी दीक्षित किस मुकाम पर हैं यह बात तो शायद ही हमें बताने की जरूरत है।

जानिए कितनी संपत्ति है माधुरी दीक्षित के पास

माधुरी दीक्षित की उम्र आज 54 साल हो चुकी है लेकिन आज भी इन्हें अपनी फिटनेस को लेकर काफी अधिक सुर्ख़ियों में देखा जाता है। इसके अलावा अगर कुछ रिपोर्ट की बात करें तो उनमें ऐसा सामने आ चुका है की माधुरी दीक्षित की कुल संपत्ति तकरीबन 250 करोड़ रुपयों के करीब है।

इसके अलावा साल 2021 में माधुरी दीक्षित की नेटवर्थ का आकलन किया गया था जिसमें एक्ट्रेस की नेटवर्थ लगभग 34 मिलियन डॉलर सामने आई थी। लेकिन रिपोर्ट के अनुसार ऐसा बताया जाता है की आज भी माधुरी हर महीने लगभग 1 करोड़ रुपए की कमाई करती हैं और उनकी सालाना आय लगभग 13 करोड़ रुपयों के करीब बताई जाती है।

क्या करते हैं माधुरी दीक्षित के पति

दरअसल माधुरी दीक्षित के माता-पिता उसको बचपन से एक डॉक्टर बनाना चाहते थे लेकिन किस्मत को कुछ और ही मंजूर था। वे बचपन से डांस क्लास में जाया करती थी और प्रैक्टिस किया करती थी और साथ में उसने एक्टिंग करना स्टार्ट किया। लेकिन संयोगवस माधुरी दीक्षित की शादी एक डॉक्टर से हुई।

About Mohit Swami

Leave a Reply

Your email address will not be published.