Breaking News
Home / खबरे / नीरज चोपड़ा के लिए एक और खूश खबरी, पूरे देश ने मिलकर दिया शानदार तौफ़ा

नीरज चोपड़ा के लिए एक और खूश खबरी, पूरे देश ने मिलकर दिया शानदार तौफ़ा

पिछले कुछ सालों में भारत देश खेल के विभाग में बहुत ज्यादा तरक्की कर रहा हैं. इन सभी की वजह भारत के केंद्र सरकार ही हैं. ऐसा इसलिए क्योंकि केंद्र सरकार स्पोर्ट्स कोटे के लिए फण्ड निकालती हैं जिसके चलते सभी लोगो को खेलने का मौका मिलता हैं और हर एक गेम को बढ़ावा मिलता हैं. भारत मे कुछ खेल हैं जिन्हें लोग ज्यादा देखना और खेलना पसंद करते हैं जैसे- क्रिकेट , फुटबॉल , हॉकी लेकिन आपको बता दे कि इसके अलावा भी बहुत सारे खेल होते है जिनके बारे में कोई जानता भी नही होगा. ऐसे खेलो में विदेश जैसे अमेरिका , चीन ,रूस और भी बहुत सारे देश जो कि आज के समय मे जो खेल भारत में अनजान है उनमें बहुत सारे खिताब जीत रहे हैं. भारत की केंद्र सरकार ने इन्ही खेलो को बढ़ावा देने के लिए भारत के बजट में स्पोर्ट्स कोटे के फण्ड में इज़ाफ़ा कर दिया. इसके परिणाम स्वरूप इस साल हुए ओलिंपिक में हमारे भारत देश के खिलाड़ियो ने बहुत सारे मैडल जीते हैं जिसके चलते भारत का नाम पूरी दुनिया मे मशहूर हो रहा हैं. इस साल भारत ने सिल्वर , ब्रोंज और गोल्ड तीनो मैडल जीते हैं.

गोल्ड मेडलिस्ट नीरज चोपड़ा पर है पूरे भारत को गर्व

इस बार ओलिंपिक में भारत ने खिलाड़ी ने जेवलिन थ्रो में गोल्ड मैडल जीता हैं. यह मैडल नीरज चोपड़ा नाम के खिलाड़ी ने जीता हैं. वर्थमान समय मे भारत देश मे ऐसा कोई भी नही होगा जो कि नीरज चोपड़ा को नही जानता हो. ऐसा इसलिए क्योंकि भारत को गोल्ड मैडल दिला कर नीरज चोपड़ा ने पूरी दुनिया के सामने भारत का नाम रोशन किया हैं. इसी के चलते भारत की केंद्र सरकार भी नीरज चोपड़ा को बहुत ज्यादा सम्मान दे रही हैं क्योंकि किसी भी खिलाड़ी के लिए ओलिंपिक में गोल्ड मैडल जीतना बहुत बड़ी बात होती है. नीरज चोपड़ा के समान में भारत सरकार बहुत कुछ कर रही हैं और क्यों ना करे गोल्ड मैडल जीताकर देश का नाम जी रोशन किया हैं. भारत की केंद्र सरकार ने बहुत सारी जगहों का नाम नीरज चोपड़ा के नाम और रख दिया उन्हें सम्मान देने के लिए.

आर्मी स्पोर्ट्स एकडेमी का नाम रखा रक्षा मंत्री ने नीरज चोपड़ा के नाम पर

गोल्ड मेडलिस्ट नीरज चोपड़ा इन दिनों बहुत ज्यादा चर्चा का विषय बने हुए है क्योंकि उन्होंने भारत को ओलिंपिक में गोल्ड मैडल जो जीताया हैं. नीरज चोपड़ा को सम्मान देने के लिए भारत के केंद्र सरकार ने पुणे के एक आर्मी स्पोर्ट्स इंस्टीट्यूट के पुराने नाम को बदलकर उसका नाम गोल्ड मेडलिस्ट नीरज चोपड़ा के नाम पर रख दिया हैं. इसका नाम सरकार ने नीरज चोपड़ा स्टेडियम रख दिया हैं. यह खबर खुद नीरज चोपड़ा ने अपने इंस्टाग्राम के एकाउंट के माध्यम से इस आर्मी स्टेडियम की फ़ोटो को पोस्ट करके दी हैं. इस फ़ोटो में नीरज चोपड़ा के साथ भारतीय सेना के जवान और भारत के रक्षा मंत्री श्री राजनाथ सिंह जी भी हैं.

About Nausheen Ejaz

Leave a Reply

Your email address will not be published.