Breaking News
Home / खबरे / गोल्ड मेडल जीतने से पहले नीरज चोपड़ा ने क्यों कटवाये अपने लंबे बाल, बताई बड़ी वजह

गोल्ड मेडल जीतने से पहले नीरज चोपड़ा ने क्यों कटवाये अपने लंबे बाल, बताई बड़ी वजह

आजकल जहां देखो टोक्यो ओलंपिक की बात हो रही है। इस साल के ओलंपिक में भारतीय खिलाड़ी काफी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। जहां एक तरफ देश में मेडल लाने की होड़ मची हुई है वही भारत के लिए गोल्ड मेडल लाने वाले नीरज चोपड़ा इन दिनों सोशल मीडिया पर काफी चर्चा का विषय बने हुए हैं। आपको बताना चाहेंगे कि नीरज चोपड़ा के गोल्ड मेडल लाने के बाद उन्हें देश के बहुत जानी-मानी हस्तियों ने बधाई संदेश दिए हैं और यह संदेश के वह हकदार भी हैं क्योंकि उन्होंने भारत देश का नाम पूरे विश्व में रोशन किया है। आज हम आपके सामने नीरज चोपड़ा से जुड़ी एक ऐसी खबर लेकर आए हैं जिसे सुनकर आप भी काफी भावुक हो जाएंगे। इससे पहले आपको बताना चाहेंगे कि आप ने हाल ही के इंटरव्यू में नीरज चोपड़ा ने क्या कहा।

देश का है मैडल

नीरज चोपड़ा ने अपने हाल ही के इंटरव्यू में मीडिया को कहा कि यह उनका मेडल नहीं है बल्कि पूरे देश का मैडल है। उन्होंने कहा कि जब से उन्होंने मेडल जीता है वह इस मेडल को अपनी जेब में ही लेकर घूम रहे हैं और यह पूरे देश को समर्पित है। नीरज चोपड़ा के इस इंटरव्यू के बाद उनकी महानता का परिचय सामने आ गया है। आपको बता दें कि नीरज चोपड़ा देश के लिए हाल ही में होरे टोक्यो ओलंपिक में भाला फेंक प्रतियोगिता में मेडल लेकर आए हैं।

सरकार ने किया सम्मानित

मेरे चोपड़ा को केंद्र सरकार ही नहीं बल्कि कई राज्य सरकारों ने भी सम्मानित किया है। इसके साथ ही उन्हें कई बड़ी-बड़ी एजेंसियों द्वारा भी सम्मानित किया जा रहा है। उपहार के तौर पर उन्हें आर्थिक मदद व धनराशि मुहैया करवाई जा रही है। जानकारी के लिए बताना चाहेंगे कि नीरज चोपड़ा एक बहुत ही गरीब परिवार से ताल्लुक रखते हैं। उनके पिता एक साधारण किसान हैं। हाल ही के एक वीडियो में देखा गया है कि वह अपने माता पिता के साथ नजर आ रहे हैं और उस वीडियो में वह अपने परिवार के साथ काफी भावुक नजर आए। वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि उन्हें भारत के लिए मेडल लाने की बहुत खुशी है।

क्यों कटवाये अपने लंबे बाल

भारत के लिए मेडल आने वाले नीरज चोपड़ा ने ओलंपिक से पहले अपने लंबे बाल कटवा लिए थे। आपको बता दें कि नीरज चोपड़ा 9 साल की उम्र से ही लंबे बाल रख रहे हैं। लेकिन ओलंपिक में जाने से पहले उन्होंने अपने लंबे बाल कटवा लिए थे। मीडिया से बात करते हुए उन्होंने इसके पीछे की वजह बताई है। उन्होंने कहा कि मेरे लंबे बाल मेरे लिए काफी दिन से परेशानी का कारण बने हुए थे। मुझे बालों के चलते सर मैं बहुत पसीना आता था। जिसकी वजह से मैं अपने खेल पर पूरा ध्यान नहीं दे पा रहा था। इसलिए मैंने अपने लंबे बाल कटवा दिए हैं।

About Mohit Swami

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *