Breaking News
Home / खबरे / मैच खेलने के लिए मिलते थे मात्र 500 रुपए पिता चलाते थे ऑटो, पढ़िए मोहम्मद सिराज की अनसुनी कहानी

मैच खेलने के लिए मिलते थे मात्र 500 रुपए पिता चलाते थे ऑटो, पढ़िए मोहम्मद सिराज की अनसुनी कहानी

भारतीय टीम के युवा तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज आज पूरे विश्व में जाने जाते हैं। कल के मैच में उन्होंने इंडिया की तरफ से बहुत अच्छा प्रदर्शन करते हुए इंडिया को जीत दिलाई है। आपको बताना चाहेंगे कि वह इंग्लैंड के खिलाफ हो रही टेस्ट सीरीज खेलने के लिए इंग्लैंड गए थे उन्होंने वहां अच्छा प्रदर्शन करते हुए दूसरे टेस्ट मैच में 4 विकेट चटका कर टीम इंडिया को जीत दिलाई है। मोहम्मद सिराज की गेंदबाजी में एक अलग ही धार देखने को मिली थी। उन्होंने अपनी गेंदबाजी से ना केवल इंडिया को जीत दिलाई है बल्कि अपने चाहने वालों को भी काफी प्रभावित किया है। यह सिर्फ इंग्लैंड के खिलाफ इंडिया की जीत नहीं है बल्कि मोहम्मद सिराज की भी जीत है। आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से मोहम्मद सिराज के जीवन से जुड़ी कुछ रोचक बातें बताने जा रहे हैं।

मोहम्मद सिराज का परिवार

जैसे कि हमने आपको बताया कि मोहम्मद सिराज भारतीय टीम के युवा तेज गेंदबाज हैं उनका जन्म सन 1984 में हुआ था। आपको यह जानकर हैरानी होगी कि मोहम्मद सिराज के पिता एक ऑटो चालक थे। मोहम्मद सिराज के परिवार की आर्थिक स्थिति भी कभी सही नहीं थी। लेकिन पिता हो तो ऐसे उनके पिता ने एक ऑटो चालक होते हुए भी कभी भी मोहम्मद सिराज को पैसों के लिए परेशान नहीं होने दिया। इतना गरीब होते हुए भी उनके पिता ने मोहम्मद सिराज के लिए एक क्रिकेट किट का इंतजाम किया था।

₹500 लेते थे हर मैच के

क्या आप जानते हैं कि मोहम्मद सिराज ने अपने एक इंटरव्यू में कहा था की उन्हें पहला मैच खेलने के लिए ₹500 फीस दी गई थी। उन्होंने जो अपना पहला मैच खेला था उस मैच में उन्होंने 20 रन देकर 9 विकेट लेकर बहुत अच्छा प्रदर्शन किया था। साथ ही उन्होंने बताया कि उनके इस प्रदर्शन के साथ उनकी टीम मैच जीत गई थी जिसके बाद उनके मामा ने उन्हें ₹500 इनाम दिए थे मोहम्मद सिराज ने आगे बात करते हुए बताया कि यह उनकी पहली कमाई थी।

आईपीएल में आकर मिली सफलता

आपको बताना चाहेंगे कि आईपीएल से पहले मोहम्मद सिराज रणजी ट्रॉफी खेल चुके हैं रणजी ट्रॉफी में उन्होंने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया था जिसके बाद उनका चयन आईपीएल में हुआ था। आपको बताना चाहेंगे कि आईपीएल के दसवें सीजन में उन्हें 2.6 करोड रुपए में खरीदा गया था। अपने पहले आईपीएल में उन्होंने अच्छा प्रदर्शन करते हुए 6 मैच खेले थे इन छह मैचों में उन्होंने 10 विकेट अपने नाम किए थे। इसके साथ ही विजय हजारे ट्रॉफी में उन्होंने कुल 7 मैच खेलते हुए 23 विकेट अपने नाम किए थे जिसके बाद से ही उन्हें टीम इंडिया में शामिल किया गया था।

 

About Mohit Swami

Leave a Reply

Your email address will not be published.