Breaking News
Home / खबरे / व्हेल ने मछुआरे को जिन्दा निगला, 30 सेकंड बाद उलटी करके बहार फैंका अब जिन्दा है बताई पूरी घटना

व्हेल ने मछुआरे को जिन्दा निगला, 30 सेकंड बाद उलटी करके बहार फैंका अब जिन्दा है बताई पूरी घटना

देश विदेश में रोजाना अजीबो गरीब हादसे आये दिन होते रहते है, किसी को कुछ समस्या है तो किसी क कुछ. ऐसे में अभी हाल ही में एक बहुत रोचक न्यूज़ वायरल हो रही है. ये न्यूज़ भारत की नहीं अमेरिका की है. अमेरिका में एक मछुआरा जिसका नाम Michael Packard था वो लगभग 40 साल से फिशिंग कर रहा था लेकिन एक दिन जब वो फिशिंग कर रहा था तब उसके साथ एक बहुत डरा देने वाली घटना हुई दरसल Michael Packard को एक व्हेल ने निगल लिया था और लगभग 30 सेकंड तक Michael Packard वेल के मू में ही था. जब व्हेल को माइकल को निगलने में दिक्कत हुई तो उसने माइकल को उलटी के सहारे बहार फैंक दिया. उस दौरान माइकल व्हेल के मुह में ही थे. उन्होंने एक फेसबुक पर पोस्ट डालते हुए लिखा की मै लगभग 30-40 सेकंड व्हेल के मुह में ही था. मैंने जीने की आशा छोड़ दी थी लेकिन अचानक व्हेल ने मुझे उलटी करदी. माइकल बताते है की उनको फिशिंग का लगभग 40 साल का अनुभव है लेकिन इस बार जो हुआ वो बहुत ही चौकाने वाली घटना है. इतिहास में भी ऐसी घटनाए गिनी चुनी होगी. माइकल बताते है की भगवान् का ही उनके उपर आशीर्वाद था जिसके कारण वो बच गये.

माइकल का व्हेल के मुह में से वापस जिन्दा बहार आ जाना ये किसी अजूबे से कम नही है क्यों की जब भी ऐसे किस्से देखने को मिले है तब इंसान की डेथ होना निश्चय होता है. आखिर व्हेल जैसे विशाल समुंदरी जिव से बच पाना बहुत ही कठिन होता है.

माइकल द्वारा बताया गया उनका अनुभव 

माइकल बताते है की जब वो समुन्द्र में फिशिंग कर रहे थे तब निचे से एक व्हेल आती है और उनका मुह में लेलेती है, इस जब विशाल व्हेल के मुह में जाते है तो उनको जोर का झटका लगता है. उसके बाद वो याद करते हुए बताते है की व्हेल के मुह में जाने के बाद उनको कुछ दिखाई नही दे रहा था बस अँधेरा ही अँधेरा नजर आ रहा था,

माइकल बताते है की व्हेल के मुह के अंदर लेने के बाद भी उनकी हड्डियाँ नही टूटी वो खुशनसीब है की वो जिन्दा बच गये क्यों की ऐसे मामलो में जिन्दा बच पाना बहुत मुश्किल होता है. माइकल बताते है की 40 सेकंड जब माइकल व्हेल के मुह में थे तब सांस ले पाना भी बहुत मुश्किल था लेकिन जब व्हेल ने उलटी  करके उनको बहार निकाला तब जाकर उन्हें सांस आई और उनके कई जगह चोट भी आई है. फिलहाल माइकल हॉस्पिटल में एडमिट है और खतरे से बहार है.

हम उम्मीद करते है की आपको ये आर्टिकल रोचक लगा होगा, अगर आप और भी ऐसे ही आर्टिकल पढना चाहते है तो हमारे ब्लॉग को फॉलो कर सकते है.

About Nausheen Ejaz

Leave a Reply

Your email address will not be published.