Breaking News
Home / खबरे / सिंगल चार्ज में 400 किलोमीटर तक जाएगी भारत में लॉन्च हुई है SUV कीमत मात्र इतनी !

सिंगल चार्ज में 400 किलोमीटर तक जाएगी भारत में लॉन्च हुई है SUV कीमत मात्र इतनी !

इलेक्ट्रिक कारों का चलन धीरे धीरे भारत में तेजी से बढ़ रहा है। पेट्रोल डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर आज के समय में कोई भी पेट्रोल और डीजल की गाड़ी नहीं खरीदना चाहता। इसी के चलते सभी लोग इलेक्ट्रिक कारों के पीछे भाग रहे हैं। और उनका भाग नाजायज भी है क्योंकि इलेक्ट्रिक कार्य काफी किफायती होती हैं और ज्यादा समय तक चलने वाले भी होती हैं। इन कारों का मेंटेनेंस काफी कम होता है और इन कारों को चलाने में खर्चा भी काफी कम आता है। हाल ही में कार कंपनियों ने भारत में बहुत सारे इलेक्ट्रिक व्हीकल लॉन्च किए हैं जिनमें से मुख्यतः एसयूवी आती हैं। आज हम आपके सामने किस आर्टिकल में एक ऐसी ही एसयूवी गाड़ी लेकर आए हैं जो सिंगल चार्ज में 400 किलोमीटर तक का सफर तय कर देगी।

यह कार है महिंद्रा xuv300

महिंद्रा कंपनी की xuv300 हमेशा से ही एक लोकप्रिय कार रही है आपकी जानकारी के लिए बता दें कि हाल ही में महिंद्रा ने इलेक्ट्रिक xuv300 भी लॉन्च की है। पेट्रोल और डीजल की xuv300 की अपार सफलता के बाद महिंद्रा कंपनी ने सोचा है कि वह इलेक्ट्रिक में भी अपना व्यापार बढ़ाएगी इसलिए उन्होंने यह गाड़ी लांच की है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि यह गाड़ी काफी दमदार है और देखने में भी काफी अच्छी है।

सिंगल साथ में जाएगी 400 किलोमीटर

कंपनी ने जो इलेक्ट्रिक xuv300 लॉन्च की है कंपनी का दावा है कि वह है एक बार फुल चार्ज करने के बाद 400 किलोमीटर तक का सफर तय करने में सक्षम होगी। यह गाड़ी डिजाइन के मामले में xuv300 जैसी ही है लेकिन इस गाड़ी में उस गाड़ी के तुलना में काफी बदलाव किए गए हैं। यह गाड़ी पुरानी वाली xuv300 से काफी अलग है जिसमें बहुत सारे अपग्रेडेशन किए गए हैं। अब बात करते हैं इस गाड़ी की कीमत की तो आपको बताना चाहिए कि इस सेगमेंट की है सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक एसयूवी कार है।

क्या है इस गाड़ी की कीमत

जैसा कि हमने आपको बताया कि यह अपने सेगमेंट की काफी सस्ती कार है और इतने कम बजट में इस गाड़ी में बहुत सारे ऐसे भी सच दिए गए हैं जो कि महंगी महंगी गाड़ियों में भी नहीं आते हैं। महिंद्रा कंपनी ने इस गाड़ी की शुरुआती कीमत ₹1400000 रखी है जबकि इस गाड़ी की अधिकतम कीमत ₹1600000 है। आपकी जानकारी के लिए बता देगी इस गाड़ी को साल 2020 में भारतीय मार्केट में लाया गया था लेकिन धीरे-धीरे इस गाड़ी की डिमांड अभी के समय में बहुत अधिक बढ़ गई है जब पेट्रोल और डीजल के भाव आसमान छू रहे हैं।

 

About Mohit Swami

Leave a Reply

Your email address will not be published.