Breaking News
Home / खबरे / आज महाशिवरात्रि के दिन कर लो यह काम जरूर होगी जल्द से जल्द शादी, बनेगी शिव-पार्वती जैसी जोड़ी

आज महाशिवरात्रि के दिन कर लो यह काम जरूर होगी जल्द से जल्द शादी, बनेगी शिव-पार्वती जैसी जोड़ी

भारत एक ऐसा देश है जिंसमे बहुत सारे त्याहोर आते है जिन्हें बहुत ज्यादा धूम-धाम से मनाया जाता है. अगर सीधे शब्दों में बोला जाए तो हमारे भारत देश मे हर एक त्याहोर को बहुत ज्यादा महत्वत्ता दी जाती है जिसके चलते बोला जाता है कि जितने त्याहोर और उत्सव भारत मे बनाए जाते है उतने दुनिया मे कही भी नही बनाए जाते है. जब भी त्याहारों की बात आती है तो सबसे पहले दिवाली की बात आती है जो कि भारत का सबसे बड़ा त्याहोर माना जाता है लेकिन आपको बता दे आज जो दिन वह दिवाली से भी बड़ा दिन है ऐसा इसलिए क्योंकि आज महाशिवरात्रि है जो कि एक बहुत ही पावन त्याहोर माना जाता हैं. आज के दिन सभी लोग भवगान शिव की पूजा करते है ताकि शिव जी उनकी सभी मनोकामनाएं पुरज कर दे. यही कारण है कि आज का भारत मे किसी दिवाली से कम नही है.

बोला जाता है कि आज के दिन शिवजी की पूजा करने का मतलब है कि पूरे साल शिव जी की पूजा की है मतलब की आज के दिन भवगान शिवजी की पूजा करना बहुत ही ज्यादा शुभ माना जाता है. इसी के साथ बोल जाता है कि आज के दिन शिव जी की पूजा करने से जल्द से जल्द शादी होती है और सर्वश्रेष्ठ जीवन साथी मिलता है. आज हम आपको हमारे इस आर्टिकल की मदद से बताएगे की आज के दिन शिव जी की किस प्रकार पूजा करनी चाइए ताकि सभी मनोकामनाएं पूरी हो जाए और जल्द से जल्द शादी हो जाए.

आज शिवरात्रि पर इस प्रकार से भोलेनाथ की पूजा करने से होगी मनोकामनाएं पूरी, होगी जल्द से जल्द शादी

महाशिवरात्रि, आज के दिन भारत मे बहुत ही ज्यादा शुभ माना जाता है और पूरे भारत मे शायद ही कोई होगा जो कि आज के दिन भोलेनाथ जी की पूजा नही करता हो. महाशिवरात्रि के लिए बोला जाता है कि आज के दिन शिवजी की पूजा करने से सभी की सभी मनोकामनाएं पूरी होती और इसके साथ यह बोला जाता है कि आज के दिन संहि तरीके से पूजा करने वाले कि जल्द से जल्द शादी होगी और उसे सर्वश्रेष्ठ जीवन साथी मिलेगा. आज महाशिवरात्रि के दिन शिव जी की पूजा बहुत ही अच्छी तरह करनी पड़ती है. शिवजी की पूजा करते समय सबसे पहले तो शिवजी की शिवलिंग पर जल अर्पित करना पड़ता है. इसके बाद कच्चे दूध को शिवलिंग पर अर्पित करना पड़ता है. इसके बाद फिर से जल अर्पित करना पड़ता है. इस प्रकार शिव जी का अभिषेक किया जाता है. आगे आपको आर्टिकल में बताएगे की इसके बाद क्या करना चाहिए.

महाशिवरात्रि को इस अंदाज में करनी पड़ती है शिवजी की पूजा, मिलता है सर्वश्रेष्ठ जीवन साथी

आज महाशिवरात्रि का पावन पर्व है जिसे भारत मे बहुत ही धूम-धाम से मनाया जाता है. अभी तक आर्टिकल में आपको बता दिया था कि शिवजी का अभिषेक कैसे किया जाता है. शिवलिंग का पानी और दूध से अभिषेक करने के बाद शिवलिंग पर बिलपत्र चढ़ाए जाते है जो कि खडित नही होने चाइए मतलब की उसमे कोई भी छेद नही होना चाइए. इसके बाद शिवलिंग पर बेर और गाजर चढ़ाने चाइए और साथ मे सफेद रंग वाली माला को शिवलिंग को पहननी चाइए इसके बाद ही पूजा सम्पूर्ण होती है. आज के दिन महाशिवरात्रि को पूरे दिन उपवास रखना पड़ता है ताकि शिवजी खुश हो और आपकीं मनोकामनाएं पूरी करे. आपको बता दे कि महाशिवरात्रि इसलिए मनाई जाती है क्योंकि आज ही के दिन शिवजी और पार्वती जी की शादी हुई थी. यही कारण है जिसके चलते बोला जाता है कि आज के दिन शिवजी की पूजा करने वाले कि जल्द से जल्द शादी होती है.

About Nausheen Ejaz

Leave a Reply

Your email address will not be published.