Breaking News
Home / खबरे / माधुरी दीक्षित और संजय दत्त में था रिश्ता, माधुरी ने इस वजह से बनाली थी दूरी

माधुरी दीक्षित और संजय दत्त में था रिश्ता, माधुरी ने इस वजह से बनाली थी दूरी

दोस्तों जैसा कि आप सभी जानते हो कि आज भारत में बॉलीवुड के बहुत से लोग दीवाने हैं और भारत में बॉलीवुड को काफी शौक से देखा जाता है। भारत में बॉलीवुड में बहुत से नामी हीरो और हीरोइन जिन्होंने दर्शकों के दिल पर राज किया उसमें से एक नाम संजय दत्त भी है। संजय दत्त ने 1981 से अब तक 100 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है, इन्होंने सन 1993 में फिल्म रॉकी में मुख्य अभिनेता के रूप में काम किया और दर्शकों ने इस फिल्म को बहुत पसंद किया। संजय दत्त का नाम इंडिया टुडे में सबसे प्रभावशाली व्यक्ति की सूची में टॉप 10 में आता है। संजय दत्त को उनकी प्रभावशाली व्यक्तित्व और अभिनय के लिए बहुत से अवार्ड मिल चुके हैं।

प्रधानमंत्री ने दिया संजय दत्त को अवार्ड जानिए कैसे

अभिनेता संजय दत्त ने अपनी जिंदगी में काफी अच्छी-अच्छी फिल्में की, लेकिन कुछ फिल्में ऐसी थी जो दर्शकों के दिल पर राज कर गई। उन्हीं फिल्मों में से एक फिल्म थी जो 2006 में आई, जी हां दोस्तों हम बात कर रहे हैं लगे रहो मुन्ना भाई। इस फिल्म को दर्शकों ने इतना प्यार दिया कि इस फिल्म के लिए माननीय प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने संजय दत्त को पुरस्कार दिया।

 

क्यों हुआ संजय दत्त और माधुरी दीक्षित का ब्रेकअप

दरअसल संजय दत्त का कई अभिनेत्रियों के साथ अफेयर होने की बात आती रहती है, एक नाम जो आपने खूब सुना होगा उनका नाम है माधुरी दीक्षित। संजय दत्त और माधुरी दीक्षित काफी समय एक दूसरे के साथ देखे गए थे और उन्होंने तो शादी की भी प्लानिंग कर ली थी लेकिन मुंबई ब्लास्ट में भागीदारी और हथियार रखने के आरोप में संजय दत्त को जेल में रहना पड़ा और इस घटना के बाद फिल्म इंडस्ट्री और माधुरी दीक्षित ने संजय दत्त से दूरी बना ली, और इसका प्रभाव बॉलीवुड पर भी पड़ा।

संजय दत्त पर लिखी किताब

संजय दत्त को अपने बॉलीवुड कैरियर में काफी चुनौतियों का सामना करना पड़ा, उनका बॉलीवुड कैरियर उतार-चढ़ाव में गया। 2006 में मुंबई बम ब्लास्ट में और हथियार रखने के मामले में उन को जेल जाना पड़ा और उनसे पहले भी उन पर काफी आरोप और केस लग चुके है । लेखक यासिर उस्मान नामक पत्रकार ने संजय दत्त के जीवन पर किताब लिखी जिसका नाम है ” दे क्रेजी अनटोल्ड स्टोरी”। जिसमें संजय दत्त के जीवन से जुड़ी सभी कहानियां लिखी हुई है।

About Nausheen Ejaz

Leave a Reply

Your email address will not be published.