Breaking News
Home / खबरे / माधुरी दीक्षित की होने जा रही थी थी इस सिंगर से शादी, लेकिन कर दिया माधुरी के साथ रिश्ता जोड़ने से साफ मना ये थी वजह

माधुरी दीक्षित की होने जा रही थी थी इस सिंगर से शादी, लेकिन कर दिया माधुरी के साथ रिश्ता जोड़ने से साफ मना ये थी वजह

माधुरी दीक्षित फ़िल्म इंडस्ट्री की बहुत सुंदर और नामी अभिनेत्री हैं. माधुरी ने बॉलीवुड को कई हिट ओर सूपर हिट फ़िल्में दी है. बॉलीवुड की एक अलग पहचान माधुरी. जिन्हे आज भी फ़ैन बड़े पर्दे पर देखने के लिए उत्सुक हैं. माधुरी दीक्षित सिर्फ एक अभिनेत्री ही नहीं बल्कि बॉलीवुड की डांसिंग क्वीन भी हैं ये बेहद ही ग़ज़ब का डान्स करती है. इन्होंने अपने फ़िल्मी करियर में कई शानदार फ़िल्में की, जिन्हे फ़ैन आज भी बहुत शौक़ से देखतें हैं। माधुरी सिनेमा में उनके शानदार अदाकारी के लिये चार बार फिल्मफेयर सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री, एक बार फिल्मफेयर सर्वश्रेष्ठ सहायक ऐक्ट्रेस और एक स्पेशल अवार्ड से नवाजीं जा चुकी है. इन सभी अवार्ड के अलावा उन्हे “पद्मश्री” से भी सम्मनित किया गया।ऐक्टर अनिल कपूर के साथ माधुरी ने लगभग 22 फिल्मों में काम किया जिनमे से ज़्यादातर फ़िल्में सुपरहिट हुई। माधुरी जब डान्स करती थीं तब लोगों के दिल धक धक करने लगते थे इसलिए उन्हें धक धक गर्ल भी कहा जाता था लेकिन इतनी सुंदर होने के बाद भी माधुरी दीक्षित एक सिंगर से बेहद प्यार करती थी और शादी करना चाहती थी लेकिन उस सिंगर ने माधुरी के साथ रिश्ता जोड़ने से साफ मना कर दिया था. आइए आपको आगे आर्टिकल में बताते है कोन था जिसने माधुरी को शादी करने के लिए मना किया था.

माधुरी दीक्षित की होने वाली थी इस सिंगर से शादी, लेकिन कर दिया इस सिंगर ने माधुरी ने साफ मना

माधुरी एसे के परिवार से थी जहां लड़कियों के फ़िल्मों में काम करने को सही नही माना जाता. माधुरी के पिता भी नहीं चाहते थे कि वो फ़िल्मों में काम करें. इसलिए उन्होंने काफ़ी कम उम्र में ही माधुरी के लिए लड़का खोजना चालू कर दिया था, ताकि जल्दी शादी हो जाए बहुत ढूंढने के बाद उनको सुरेश वाडकर नाम का एक सिंगर मिला. जिस समय माधुरी के पिता ने उन्हें चुना था, तब सुरेश ने गायकी में कदम रखा ही था. मगर उनके पिता को सुरेश अपनी बेटी के लिए एकदम सही लगे. आइए आपको आगे पोस्ट में बताते है की सुरेश ने माधुरी से शादी के लिए क्यू मना कर दिया था.

माधुरी दीक्षित से चाहकर भी नही कर सकता था ये सिंगर शादी, ये थी वजह

सुरेश वाडकर माधुरी दीक्षित से उम्र में 11 साल बड़े थे. उनका सिंगिंग में बहुत नाम भी नहीं हुआ था. इन सबके बाद जब माधुरी के पिता ने सुरेश को शादी का प्रस्ताव दिया, तो सुरेश ने ठुकरा दिया.ये बात जिनती अजीब लगती है, उससे ज़्यादा अजीब वो वजह थी, जिस कारण से सुरेश ने माधुरी को रिजेक्ट किया था. आपको बता दे की, सुरेश ये कहकर शादी से मना किया कि माधुरी बहुत ही ज़्यादा पतली हैं. जी हाँ यह थी वो अजीब वजह. इस बात से शायद माधुरी के पिता को बुरा लगा हो परंतु माधुरी के लिए ये अच्छा हुआ क्यूँकि इसके बाद माधुरी का फ़िल्मी करीयर काफ़ी बढ़िया हो गया था उन्होंने काफ़ी नाम ओर पेसा कमाया.माधुरी दीक्षित का विवाह डा. श्रीराम नेने के संग हुआ है और उनके दो बच्चे भी हैं. इन सभी के साथ मधुरी दीक्षित वर्तमान समय मे बहुत ही खुशहाल जीवन व्यतीत कर रही है.

About Nausheen Ejaz

Leave a Reply

Your email address will not be published.