Breaking News
Home / खबरे / लता मंगेश्कर रही जिंदगी भर कुवारी लेकिन फिर भी भरती थी अपनी मांग में सिंदूर, करती थी इस व्यक्ति से प्यार सामने आया असली सच

लता मंगेश्कर रही जिंदगी भर कुवारी लेकिन फिर भी भरती थी अपनी मांग में सिंदूर, करती थी इस व्यक्ति से प्यार सामने आया असली सच

लता मंगेश्कर जी बॉलीवुड की बहुत बड़ी और नामी हस्ती थी जिनका पूरी फिल्म इंडस्ट्री में एक तरफा नाम चलता है. आपको बता दे कि लता जी पेशे से सिंगर थी जिसके चलते उन्होंने अपने जीवन मे लगभग 1000 से भी ज्यादा हिट गाने दिए है. यही वजह है कि लता जी को आज के समय मे पुरी दुनिया जानती है. लता जी को संगीत की देवी बोला जाता है जिन्होंने अपने लगभग सभी ही गाने सुपरहिट दिए है. हालहिं में कुछ दिनों पहले लता जी ने अपनी अंतिम सास ली है और दुनिया को अलविदा बोल दिया है. लता जी के स्वर्गवास के बाद पूरा भारत देश दुखी हुआ था और उन्हें भावपूर्ण श्रधांजलि दी थी. लता जी ने अपने जीवन मे काफी नाम और इज़्ज़त कमाई है.

वर्तमान समय मे लता जी अपने निजी जीवन के एक राज की वजह से काफी ज्यादा सुर्ख़ियो में बनी हुई है. आपको बता दे कि लता जी ने अभी तक शादी नही की थी और वह ज़िन्दगी भर कुँवारी रही थी लेकिन फिर भी वह अपनी माँग में सिंदूर लगाती थी. सभी के मन मे यही सवाल है कि लता जी ने शादी नही करी तो वह किसके नाम का अपनी मांग में सिंदूर भरती है. आइए आपको आगे आर्टिकल में लता जी के इस रहस्य के बारे में विस्तार से बताते है.

लता दी रही है ज़िन्दगी भर कुँवारी लेकिन फिर भी लगाती थी माँग सिंदूर, लता जी के जाने के बाद उठा इस सच्चाई से पर्दा

लता मंगेश्कर, आज के समय ने पूरे भारत में शायद ही कोई होगा जो कि इस नाम को नही जानता होगा ऐसा इसलिए क्योंकि लता जी पूरे भारत की सबसे बड़ी गायिका थी जिनकी पूरा देश काफी ज्यादा इज़्ज़त करता है. लता जी के स्वर्गवास के समय देश के प्रधानमंत्री से लेकर देश का हर सेलिब्रिटी उन्हें श्रद्धांजलि देने उनके घर गया था. लता जी के निजी जीवन के बारे में बताए तो उन्होंने शादी नही करी थी और पूरे जीवन भर कुँवारी ही थी लेकिन उनकी एक प्रेम कहानी थी. वह यह कि यही लता जी राजा के बेटे से प्यार करती थी लेकिन राजा अपने बेटे की शादी किसी भी छोटे घराने में नही कराना चाहता थे जिसके चलते दोनो की शादी नही हो पाई और लता जी कुँवारी रह गई. आपको बात दे कि लता जी शादी नही होने के बाद भी अपनी मांग में सिंदूर लगाती थी और वह अपने पुराने प्रेमी के नाम का नही बल्कि किसी और के नाम का लगाती थी जिससे वह खुद से भी ज्यादा प्रेम करती थी. आइए आपको आगे आर्टिकल में बताते है कि लता जी अपनी माँग में किसके नाम का सिंदूर लगाती थी.

लता जी के जाने के बाद उठा उनके सबसे बड़े सच से पर्दा, बिना शादी करे ही भरती थी इसके नाम का अपनी माँग में सिंदूर

लता जी भारत की सबसे बड़ी गायिका थी जिनका हालहिं में स्वर्गवास ही गया है. लता जी के स्वर्गवास के बाद उनके निजी जीवन से तालुख रखती हुई एक बहुत बड़ी बात सामने आई है वह यह है कि लता जी कुँवारी होने के बाद भी अपनी माँग में सिंदूर भर्ती थी. इसके पीछे की वजह लता जी ने एक इंटरव्यू में बताई थी जिसके दौरान उन्होंने कहा था कि वह संगीत को अपना सबसे प्रिय मानती है और उनके जीवन मे इसके अलावा कुछ भी नही जिसके चलते वह अपनी माँग में संगीत के नाम ही सिंदूर लगाती थी और संगीत को ही अपना सुहाग मानती थी. इसी से आप अंदाजा लगा सकते है कि लता जी को संगीत कितना प्रिय था.

About Nausheen Ejaz

Leave a Reply

Your email address will not be published.