Breaking News
Home / खबरे / रन लेते हुए गिर गया यह खिलाड़ी,दूसरी टीम ने खिलाडियों ने दिखाई खेल भावना

रन लेते हुए गिर गया यह खिलाड़ी,दूसरी टीम ने खिलाडियों ने दिखाई खेल भावना

हम अक्सर देखते हैं कि क्रिकेट खेलते समय काफी खिलाड़ी मैदान पर गिर जाते हैं और चोटिल हो जाते हैं उस समय विपक्ष की टीम के खिलाड़ी भी उस खिलाड़ी की मदद करने के लिए आगे आ जाते हैं। ऐसा बहुत बार देखा गया है कि कुछ खिलाड़ी मैदान पर चोटिल होने के बाद दर्द से कराह रहे होते हैं और उसी टाइम उनके साथी खिलाड़ी उनकी मदद के लिए पहुंच जाते हैं। क्रिकेट में इसी खेल भावना को लेकर आज क्रिकेट पूरे विश्व में प्रसिद्ध खेल बन गया है आज हम आपको ऐसे ही एक वीडियो के बारे में बताने जा रहे हैं जो मैच के दौरान रन लेते हुए खिलाड़ी के गिर जाने के बाद वायरल हुआ है।

जो रूट की कप्तानी वाली टिम योर्कसर का मुकाबला T20 ब्लास्ट मैच के दौरान लंका सर थे इस मैच में लंका सर की टीम ने 4 विकेट से जीत हासिल की हालांकि इस मैच में जो रूट की कप्तानी वाली टीम की खेल भावना को लेकर काफी तारीफ हो रही है।

18 गेंदों में थी 15 रन की जरूरत है

आपको बताना चाहिए कि लंका सर को जीत के लिए 18 गेंदों में 15 रन की जरूरत थी उनकी टीम जीत के काफी करीब पहुंच गई थी लेकिन जो रूट की कप्तानी वाली टीम ने स्टीवन क्राफ्ट को आउट कर कर उनकी जीत को थोड़ा मुश्किल बना दिया था। क्राफ्ट रन पूरा करने के बीच मैदान में गिर गए थे। उनके गिरने के बाद जो रूट की कप्तानी वाली टीम ने बल्लेबाज को आउट न करने का फैसला लिया और टीम के खिलाड़ियों ने उनको आउट ना करने के बजाय उनके पास जाकर उनकी मदद करनी शुरू कर दी और उनका हालचाल पूछा।

सोशल मीडिया पर हो रही जमकर तारीफ

आपको बता दें कि इस मैच का वीडियो जैसी सोशल मीडिया पर शेयर हुआ तो लोगों ने टीम के द्वारा दिखाई गई खेल भावना की जमकर तारीफ की। लेकिन इसी बीच कुछ लोगों का कहना था कि टीम को क्राफ्ट को आउट कर देना चाहिए था। आपको बताना चाहेंगे कि क्राफ्ट जब मैदान पर बल्लेबाजी कर रहे थे तब उनकी मांसपेशियों में खिंचाव हुआ जिसके बाद वह मैदान पर रन लेते समय गिर गए थे।

बोल को दिया गया डेड बॉल करार

आपको बताना चाहेंगे कि इस घटना के बाद अंपायर ने उस गेंद को डेट व करार दे दिया गया या नहीं फील्डिंग टीम को दोबारा से गेंद फेंकने की जरूरत थी। इसी बीच योर्कसर टीम के फैंस ने कहा कि टीम को खेल भावना दिखाने की कोई जरूरत नही थी ऐसा करके टीम को नुकसान ही हुआ है ।

About Mohit Swami

Leave a Reply

Your email address will not be published.