Breaking News
Home / खबरे / एक खंडहर को चार दोस्तों ने मिलकर बना दिया महल, लोग देते हैं एक रात का एक लाख किराया

एक खंडहर को चार दोस्तों ने मिलकर बना दिया महल, लोग देते हैं एक रात का एक लाख किराया

अगर इंसान मेहनत और लगन से किसी काम को करें तो कामयाबी हासिल करने से उसे कोई नहीं रोक सकता। ऐसी ही एक घटना श्रीलंका से सामने आई है। जहां चार दोस्तों ने अपनी मेहनत और लगन से एक खंडहर को इतना खूबसूरत बना दिया कि आज उसमें रहने के लिए लोग 1 लाख रुपया किराया तक देने के लिए तैयार हैं। बताना चाहेंगे कि इस घर के ऊपर इन चार दोस्तों ने 4 साल तक काम किया। अब इस घर को वेकेशन बनाने के लिए रेंट पर दिया जाता है।

यह घर श्रीलंका के वेलिगामा शहर में स्थित है। साल 1912 में एक बहुत ही अमीर आदमी की एक पत्नी ने इसे बनवाया था। 2010 में इसे डीन ने खरीदा जिसके बाद उन्होंने इसको रिनोवेट किया और इसको वेकेशन के लिए रेंट पर देने लगे।

एक साथ 12 लोग बना सकते हैं छुट्टी

आपको बता दें कि यहां पर एक साथ 12 लोग छुट्टी मना सकते हैं इस घर में पांच बेडरूम और पांच बाथरूम के साथ एक हॉल भी है। इस घर का वेकेशन मनाने के लिए किराया लगभग ₹100000 है। यह घर डीन और उसके चार दोस्तों ने मिलकर बनाया है। जिसके बाद इन चारों दोस्तों को काफी प्रॉफिट हो रहा है।

जो खरीदा तो बहुत बुरा हाल था

इनका कहना है कि जब इस घर को साल 2010 में इन्होंने खरीदा था तो इस घर की बहुत बुरी हालत थी इस घर के कमरों में चमगादड़ रहा करते थे और दीवारों पर मकड़िया रेंगती थी। 2011 में चार दोस्तों ने मिलकर इस घर को फिर से खड़ा करने का प्लान बनाया और 4 साल तक काम करने के बाद इस घर को इतना आलीशान बना दिया कि आज इस घर का किराया ₹100000 है।

स्विमिंग पूल भी है

आपको बता दें कि इस घर को इतना सुंदर बनाया गया है कि इसमें एक बहुत अच्छा गार्डन और स्विमिंग पूल भी मौजूद है। इस घर का इंटीरियर काफी सिंपल रखा गया है इस घर में एक ही किचन है। इस घर के बेडरूम भी काफी खुले हैं ताकि धूप और हवा आराम से बेडरूम के अंदर आ सके। इस घर में बने स्विमिंग पुल की लंबाई 23 मीटर है। इन दोस्तों के अनुसार उन्होंने यह घर लगभग 2300000 रुपए में खरीदा था लेकिन वह अब इस घर से हर महीने लाखों रुपए कमा रहे हैं। और लोग भी हैं आप स्टे करना काफी पसंद कर रहे हैं।

About Mohit Swami

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *