Breaking News
Home / खबरे / मशहूर टीवी एक्टर जेठालाल को कभी मिलते थे ₹50, इसके अलावा ऐसी रही है जिंदगी

मशहूर टीवी एक्टर जेठालाल को कभी मिलते थे ₹50, इसके अलावा ऐसी रही है जिंदगी

भारत में घर-घर में टीवी सीरियल देखे जाते हैं। शाम के समय जब घर की महिलाएं अपने काम से फ्री हो जाती हैं तो टीवी चला कर सीरियल देखती हैं। भारत में कुछ ऐसे टीवी सीरियल रहे हैं जिन्हें कभी भुला नहीं जा सकता, इन्होंने भारतीय दर्शकों के दिल में अपनी एक खास जगह बनाई है। भारत में काफी ऐसे टीवी शो हुए हैं जो खत्म हो गए लेकिन इसके बाद भी आज भी उनकी जगह दिल में बनी हुई है। इसी के साथ काफी ऐसे टीवी शो है जो काफी सालों से चलते आ रहे हैं और आज भी उन्हें उतना ही प्यार मिल रहा है जितना शुरुआत में मिलता था। हम बात कर रहे हैं भारत के मशहूर टीवी शो “तारक मेहता का उल्टा चश्मा” के बारे में जिसमें सबसे मशहूर किरदार जेठालाल हैं। आइए देखते हैं जेठालाल के बारे में कुछ दिलचस्प बातें।

दिलीप जोशी निभाते हैं जेठालाल का किरदार

आपको बता दें कि तारक मेहता का उल्टा चश्मा में जेठालाल का किरदार निभाने वाले अभिनेता का नाम दिलीप जोशी है। जिन्होंने भारत के हर घर में अपनी पहचान बनाई है। इस शो में उन्हें सबसे अधिक पसंद किया जाता है। आपको बता दें कि जेठालाल ने सिर्फ तारक मेहता का उल्टा चश्मा में ही नहीं बल्कि फिल्मी दुनिया में भी किरदार निभाया है। फिल्मी दुनिया में उन्हें वह पहचान नहीं मिल सकी जो “तारक मेहता का उल्टा चश्मा” में जेठालाल का किरदार निभाते हुए मिली है।

एक समय जेठालाल को काम करने के मिलते थे मात्र ₹50

आज के समय भारत के घर-घर में अपनी पहचान बना चुके हैं जेठालाल और दिलीप जोशी का सफर बहुत कठिनाइयों से भरा रहा है। कुछ समय पहले एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने बताया कि उन्हें शुरुआत में बहुत मुश्किल से काम मिल पाता था इसके चलते कभी-कभी तो महज ₹50 में ही काम करना पड़ता था। लेकिन इसके बाद भी उन्होंने हिम्मत नहीं आ रही और अगर ₹50 मिले तो उसमें भी खुश रहते थे।

आपको बता दें कि जेठालाल उर्फ दिलीप जोशी ने “मैंने प्यार किया” और “हम आपके हैं कौन” फिल्मों में भी छोटे-छोटे रोल निभाए हैं लेकिन उनके इस छोटे किरदार की वजह से उन्हें ज्यादा पहचान नहीं मिल सकी। इसके बाद जब “तारक मेहता का उल्टा चश्मा” में उनका अभिनय शुरू हुआ तो उनके काम को काफी पसंद किया जाने लगा और आगे चलते चलते वह दिलीप जोशी के बजाय जेठालाल के नाम से ही जाने जाने लगे।

About Mohit Swami

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *