Breaking News
Home / खबरे / जानिए भारत के प्रसिद्ध गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की कुल संपत्ति

जानिए भारत के प्रसिद्ध गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की कुल संपत्ति

हाल ही में भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। जिसका पहला मैच बारिश के कारण धुल गया। इसमें भारत की जीत पक्की नजर आ रही थी लेकिन बारिश ने इंग्लैंड की टीम को बचा लिया। पहले टेस्ट मैच में अपनी गेंदबाजी से सबको प्रभावित कर देने वाले जसप्रीत बुमराह का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा था। आईपीएल हो चाहे भारत की तरफ से खेले जाने वाले अंतरराष्ट्रीय मैच में जसप्रीत बुमराह का प्रदर्शन हमेशा ही यादगार रहा है। उन्हें हमेशा ही उनकी धारदार गेंदबाजी के लिए जाना जाता है। आपको बताना चाहेंगे कि भारतीय टीम में उनके सहयोगी खिलाड़ी उन्हें जस्सी के नाम से पुकारते हैं। अगर आप यह नहीं जानते हैं कि जसप्रीत बुमराह कितनी संपत्ति के मालिक हैं तो हमारा यह आर्टिकल पूरा पढ़िए। शुरुआत करते हैं जसप्रीत बुमराह के करियर से।

जसप्रीत बुमराह का करियर

जैसा कि हमने आपको बताया जसप्रीत बुमराह ने अपनी गेंदबाजी से हमेशा ही भारतीय टीम को जीत दिलाई है। वह अंतिम ओवरों में अच्छी गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं। आपको बताना चाहेंगे कि आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करने के बाद साल 2016 में उन्हें भारतीय टीम में जगह मिली थी। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के अलावा जसप्रीत बुमराह का घरेलू क्रिकेट में भी काफी अच्छा प्रदर्शन रहा है। आपको बताना चाहेंगे कि जसप्रीत बुमराह मुंबई इंडियंस के लिए आईपीएल में खेलते हैं। उन्होंने अब तक आईपीएल की 99 मुकाबलों में 115 विकेट लिए हैं।

कितनी संपत्ति के हैं मालिक

भारत का अपनी गेंदबाजी से हमेशा नाम रोशन करने वाले जसप्रीत बुमराह के पास लगभग 37 करोड रुपए की संपत्ति है। आपको बता दें कि उनकी संपत्ति का मोटा हिस्सा केवल क्रिकेट से ही आता है। आपको बता दें कि भारतीय टीम के धुआंधार गेंदबाज की ब्रांड वैल्यू काफी अधिक है। इनको भारत ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में जाना जाता है। भारत के लिए अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने के अलावा जसप्रीत बुमराह आईपीएल में भी अपनी अच्छी भूमिका निभाते हैं जिससे इनकी संपत्ति और अधिक बढ़ जाती है। इसके अलावा जसप्रीत बुमराह कई ब्रांडों का विज्ञापन भी करते हैं। जिसके लिए जसप्रीत बुमराह अच्छी खासी रकम चार्ज करते हैं।

जसप्रीत बुमराह का घर

भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का घर काफी लग्जरियस है। लगदी होने के साथ-साथ इस घर की कीमत भी करोड़ों रुपए में है। आपको बताना चाहेंगे कि जसप्रीत बुमराह ने घर साल 2015 में खरीदा था। मीडिया रिपोर्ट की मानें तो इनके घर की कीमत लगभग 3 करोड़ रुपए है। बात करें उनकी गाड़ियों की तो उनके पास दुनिया की बेहतरीन गाड़ियां मौजूद हैं।

 

About Mohit Swami

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *