Breaking News
Home / खबरे / पढ़ाई के लिए मां ने डांटा तो छोड़ दिया घर, सालों बाद करोड़पति बनकर लौटा बेटा

पढ़ाई के लिए मां ने डांटा तो छोड़ दिया घर, सालों बाद करोड़पति बनकर लौटा बेटा

हर किसी ने बचपन में पढ़ाई को लेकर अपने मां बाप से डांट जरूर खाई होगी। मां-बाप हमेशा ही चाहते हैं कि हमारे बच्चे पढ़ लिखकर बड़े इंसान बने। लेकिन एक ऐसा ही किस्सा हम आपको सुनाने जा रहे हैं जिसमें मां के डांटने से बच्चा घर छोड़कर चला गया। लेकिन हैरान तो तब भी रह गए सब जब वह बच्चा सालों बाद नौजवान और आर्थिक रूप से काफी मजबूत होकर लौटा। ऐसा तो केवल फिल्मों में ही देखा जा सकता है लेकिन वास्तविक जीवन में यह घटना काफी रोचक है।

12 साल की उम्र में ही छोड़ दिया था घर

जानकारी के लिए आपको बताना चाहेंगे कि हरदोई का रहने वाला रिंकू उर्फ गुरप्रीत सिंह जब 12 साल का था तो वह अपने पिता की डांट सुनकर साल 2007 में उसने घर छोड़ दिया था। लेकिन हैरान कर देने वाली बात यह थी कि जब है सालों बाद घर लौटा तो हटा कटा सरदार बनकर लौटा और आर्थिक तौर पर भी काफी मजबूत दिखाई दे रहा था उनके माता पिता ने कभी नहीं सोचा होगा कि उनका बेटा इतनी तरक्की कर लेगा।

माता-पिता ने की थी ढूंढने की कोशिश

जब गुरप्रीत सिंह ने घर छोड़ा था तो उसके माता-पिता ने उसे ढूंढने की बहुत कोशिश की थी वह सिर्फ एक कपड़े की जोड़ी पहन कर घर से निकल चुका था। उसके माता-पिता उसके लिए काफी परेशान हो गए थे लेकिन वह कभी नहीं मिला। पाखी कर माता-पिता की हिम्मत टूट गई लेकिन 14 साल तक उनके लिए अपने बेटे के बिना एक-एक पल गुजारना बड़ा मुश्किल हो रहा था।

रीको कैसे बना सरदार गुरप्रीत सिंह

कहा जाता है कि रिंकू जब 12 साल का था तब उसने घर छोड़ दिया था वह लुधियाना की ट्रेन में बैठ कर लुधियाना चला गया था। लुधियाना में उसे एक सरदार ने अपने घर में शरण दी और अपनी ट्रांसपोर्ट कंपनी में काम भी दिया। धीरे-धीरे रिंकू वहां पर ट्रक चलाना सीख गया और आज उसके पास खुद के दो तीन ट्रक हैं। 14 साल पहले जब उसने अपना गांव छोड़ा था तब उसके पास कुछ नहीं था लेकिन लुधियाना पहुंचकर वह भारत नगर चौक पर ट्रांसपोर्ट कंपनी में काम करने लगा काम करते-करते ही उसने ट्रक से चलाना भी सीख लिया था।

सालों बाद पहुंचा घर

जानकारी के अनुसार रिंकू के ट्रक का एक्सीडेंट हो गया था जिसे छुड़वाने के लिए वह हरदोई जा रहा था लेकिन हरदोई में उसे अपने परिवार की याद आ गई। तब है अपने परिवार से मिलने के लिए अपनी लग्जरी गाड़ी में घर पहुंचा। रिंकू को इतना अमीर देखकर हर कोई हैरान था उसके माता-पिता की तो खुशी का ठिकाना भी नहीं रहा।

 

About Mohit Swami

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *