Breaking News
Home / खबरे / जड़ेजा के पिता थे एक चौकीदार, आज करोड़ों की सम्पति के मालिक है सर जडेजा

जड़ेजा के पिता थे एक चौकीदार, आज करोड़ों की सम्पति के मालिक है सर जडेजा

हमारे भारत मे टैलेंट की बिल्कुल भी कमी नही हैं जिसके चलते आज के समय मे बहुत सारे ऐसे लोग है जिन्होंने अपने टेलेंट के दम ओर बहुत बड़ा मुकाम हासिल किया है. कुछ लोग ऐसे है जिन्होंने गरीबी की काफी ज्यादा नज़दीकी से देखा है लेकिन कभी भी हार नही मानी और मेहनत करना नही छोड़ा. इसी के चलते आज के समय मे हमेशा मेहनत करने वाले लोगो ने काफी बड़ा मुकाम हासिल कर लिया और वर्थमान समय मे काफी ज्यादा सम्पति के मालिक है.

आज हम आपको हमारे इस आर्टिकल के माध्यम से ऐसे ही एक व्यक्ति के बारे के बताएगे जिन्होंने गरीबी को काफी ज्यादा नज़दीकी से देखा है और आज के समय मे करोडो की सम्पति के मालिक हैं. जिस व्यक्ति की हम बात कर रहे हैं वह और कोई नही बल्कि भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार खिलाड़ी रविन्द्र जडेजा है.

रवींद्र जडेजा ने गरीबी को काफी ज्यादा नज़दीकी से देखा है ऐसा इसलिए क्योंकि रवींद्र जडेजा के पिता कोई बहुत बड़े बिज़नेस मेंन या किसी बड़े पद पर नही थे बल्कि एक चौकीदार थे और उनकी माँ एक छोटी-मोटी नर्स थी लेकिन फिर भी जडेजा ने कभी भी गरीबी के आगे हार नही मानी और मेहनत करना नही छोड़ा जिसके चलते आज के समय मे जडेजा करोडो की सम्पति के मालिक हैं. आइये आपको हमारे इस आर्टिकल के माध्यम से बताते हैं कि जडेजा ने किस प्रकार गरीबी का सामना करके करोडो की सम्पति बनाई है.

बचपन गुज़रा गरी’बी में लेकिन आज है करोडो की सम्पति के मालिक

जडेजा आज के समय मे एक बहुत बड़ी हस्ती बन चुकी हैं ऐसा इसलिए क्योंकि आज के समय मे जडेजा को पूरी दुनिया जानती हैं. जडेजा ने अपने जीवन मे बहुत सारे उतार चढाव देखे हैं ऐसा इसलिए क्योंकि जडेजा के जीवन मे एक समय ऐसा था जब इनके घर मे बहुत ज्यादा गरीबी भी क्योंकि इनके पिता जी महज़ एक चौकीदार थे.

जिसके चलते घर की आर्थिक स्थिति काफी कमज़ोर थी. लेकिन जडेजा ने कभी भी मेहनत करना नही छोड़ा जिसके चलते वर्थमान समय मे वह बहुत ही सक्सेस-फुल व्यक्ति बन चुके हैं. जडेजा के बारे में बताए तो वर्थमान समय मे वह एक नामी क्रिकेटर बन चुके है जिसके चलते उन्हें सभी लोग बहुत अच्छी तरह जानते है.

जडेजा भारतीय टीम में ऑल-राउंडर के तौर पर खेलते हैं. आज के समय मे जडेजा के पास किस भी चीज किमी नही है. जडेजा की सम्पति के बारे में बताए तो वर्थमान समय मे उनके पास करोडो की सम्पति है जिसके चलते वह अपना जीवन बहुत ही शानदार तरीक़े से जीना पसन्द करते हैं. जडेजा के पास वर्थमान समय मे 120 करोड़ से भी ज्यादा की सम्पति है.

आईपीएल में धोनी से भी महँगे बिके है जेडजा , रखते हैं कीमती गाडीयो का शॉक

जेडजा क्रिकेट के बहुत बड़े सितारे बन चुके हैं जिसके चलते आज के समय मे इन्हें सभी लोग जानते हैं. जेडजा कि सम्पति के बारे में बताए तो उनके पास 120 करोड़ से भी ज्यादा की सम्पति है. हालहिं में जो आईपीएल के रेटनशन खिलाड़ियो का नाम घोषित हुआ है उसमें रवींद्र जडेजा को उनकी टीम चैन्नई सुपर किंग्स ने 16 करोड़ की मोटी रकम देकर रिटेन किया है जबकि टीम ने धोनी को मात्र 12 करोड़ रुपए देकर रिटेन किया है.

अगर सीधे शब्दों में बोला जाए तो टीम ने जेडजा को धोनी से ज्यादा रकम दी है रिटेन करने के लिए. जेडजा के पास बहुत सारी मेहँगी और कीमती गडिया है जिसमें रेंज रोवर , मेरसेरिड्ज़ बेंज , ऑडी और बीएमडब्ल्यू जैसी कीमती गाडीयो का नाम शामिल हैं.

About Nausheen Ejaz

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *