Breaking News
Home / खबरे / भारतीय टीम के इस धाकड गेंदबाज़ का कैरिएर शुरू होने से पहले ही हो गया समाप्त, छुड़ा देता था बल्लेबाज़ों के भी पसीने लेकिन अब हुआ ये

भारतीय टीम के इस धाकड गेंदबाज़ का कैरिएर शुरू होने से पहले ही हो गया समाप्त, छुड़ा देता था बल्लेबाज़ों के भी पसीने लेकिन अब हुआ ये

भारत की क्रिकेट टीमें में कई ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने आने से पहले तो अपने हुनर का डंका का पूरे देश में बजाया लेकिन जैसे ही उनकी एंट्री भारतीय टीम में हुई तब वह खिलाड़ी अपने निराशाजनक प्रदर्शन से लोगों को निराश कर गया। कुछ ऐसे ही खिलाड़ियों में नाम शुमार होता है भारतीय टीम के नए तेज गेंदबाज उमरान मलिक का। आईपीएल की खोज कहे जाने वाले उमरान मलिक जब भारतीय टीम में आए थे तब लोगों को लगने लगा था कि यह गेंदबाज भारत के लिए लंबे समय तक बेहतरीन साबित होगा लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ उन्हें तीन टी-20 मुकाबलों में मौका मिला और इतनी खराब गेंदबाजी उन्होंने की उसके बाद उन्हें तुरंत ही टीम इंडिया से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया। आइए आपको बताते हैं उमरान मलिक ने अपने तीन मुकाबलों में वह क्या गलती कर दी जिसकी वजह से अब उन्हें भारतीय टीम में आने के लिए लंबा वक्त लगेगा.

उमरान मालिक सिर्फ तीन मुकाबलों में है मलिक ने लूटा दिया इतने रन, अब टीम में वापसी करना हो गया मुश्किल

इंडियन प्रीमियर लीग में लगातार 150 की गति से ज्यादा की गेंदबाजी करने वाले उमरान मलिक जब भारतीय टीम में आए थे तब लोगों को लगने लगा था कि जसप्रीत बुमराह के साथ यह गेंदबाज पूरे विश्व क्रिकेट के बल्लेबाजों में अपनी दहशत पैदा कर देगा लेकिन गति के मामले में यह सुपर स्टार गेंदबाज सही था लेकिन बात जब इकोनॉमी रेट की आई तब उन्होंने भर भर के रन लुटाए। इंग्लैंड के खिलाफ हुए तीन टी-20 मुकाबलों में उमरान मलिक की खूब धुनाई हुई और साथ ही साथ उन्हें विकेट भी बहुत कम मिले। इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 मुकाबलों में इमरान मलिक ने सिर्फ दो विकेट लिया और इस दौरान उन्होंने लगभग 13 की इकॉनमी रेट से रन लुटाए जो बहुत ज्यादा होते हैं आइए आपको बताते हैं अब उमरान मलिक को भारतीय टीम में आने के लिए क्या करना पड़ेगा.

उमरान मलिक घरेलू मुकाबले को खेलने पहुंचे, ये है बड़ी वजह

इंडियन प्रीमियर लीग में लगातार 150 की गति से गेंदबाजी करने वाले उमरान मलिक एक बार फिर से घरेलू क्रिकेट खेलने के लिए जम्मू पहुंच गए हैं। इंडियन प्रीमियर लीग में उनके गेंदबाजी को देखकर माना जा रहा था कि बहुत जल्द वह भारतीय टीम का अहम सदस्य होंगे लेकिन जब उन्होंने भारतीय टीम की सदस्यता ग्रहण की तब 20-20 में वह इतने महंगे साबित हो गए कि भारतीय टीम ने उन्हें वेस्टइंडीज दौरे पर भी मौका नहीं दिया। अपनी गति के लिए मशहूर i उमरान मलिक की इकोनॉमी रेट बहुत ज्यादा ऊपर है और यही वजह है कि उन्हें लाइन और लेंथ पर काम करने की जरूरत है और प्रैक्टिस करने के लिए चयनकर्ताओं ने उन्हें वापस घरेलू क्रिकेट खेलने के लिए भेज दिया है जहां एक बार फिर से उमरान मलिक अपनी लाइन और लेंथ पर प्रैक्टिस करते नजर आ रहे हैं माना जा रहा है कि उमरान मालिक इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में नजर आएंगे और तब तक वह घरेलू क्रिकेट खेलते रहेंगे।

About Nausheen Ejaz

Leave a Reply

Your email address will not be published.