Breaking News
Home / खबरे / भारतीय सेना के जवान भारत-पाकिस्तान के मैच के बाद इस तरह मनाते है जश्न, बॉर्डर का माहौल होता है देखने लायक़

भारतीय सेना के जवान भारत-पाकिस्तान के मैच के बाद इस तरह मनाते है जश्न, बॉर्डर का माहौल होता है देखने लायक़

भारत मे क्रिकेट को बहुत ज्यादा पसन्द किया जाता है जिसके चलते भारत मे कोई भी क्रिकेट का कोई का भी मुकाबला देखना नही भूलता हैं. इन दिनों क्रिकेट का घमासान भारत मे नही बल्कि UAE में चल रहा हैं लेकिन उठाए में जितने भी मुकबाले हो रहे हैं उन सभी का आयोजन भारत ही कर रहा हैं. दुनिया की सबसे लोकप्रिय लीग टी-20 वर्ल्डकप का आयोजन भारत ही करवा रहा है लेकिन भारत मे ही नही बल्कि UAE में. इस लीग की शुरुआत हो 23 तारिक को चुकी हैं. जिसका पहला मुकाबला ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के बीच था जिसमे ऑस्ट्रेलिया ने जीत हासिल की हैं. 23 तारिक की शाम को दूसरा मुकाबला था जो कि इंगलैंड ओर वेस्ट इंडीज के बीच मे था जिसमे इंग्लैंड ने एक तरफा जीत हासिल की थी. आज 24 तारिक को शाम 7:30 बझे जो मुकाबला हैं उसका इंतजार भारत को ही नही बल्कि पूरी दुनिया को काफी सालो से था. आज शाम को भारत बनाम पाकिस्तान का मुकाबला हैं. क्रिकेट की दुनिया मे यह मुकाबला बहुत ही ज्यादा मात्रा में देखा जाता है. भारत और पाकिस्तान का यह मुकाबला किसी त्याहोर से कम नही है जिसके चलते सभी लोग इस मुकाबले के लिए बहुत ज्यादा उत्सुख रहते हैं. भारत पाकिस्तान के इस मुकाबले में बहुत सारे खिलाड़ी है जो कि बहुत ज्यादा बहतरीन हैं. लेकिन कुछ खिलाड़ी ऐसे हैं जिनके ऊपर पूरी दुनिया की नज़र रहगी. आइये आपको बताते हैं कि वह दो खिलाड़ी है जिनके ऊपर सभी की नज़र रेहगी.

पाकिस्तानी खिलाड़ी बाबर आज़म पर होगी सबकी नज़र , बन सकते है भारत के लिए मुसीबत

आज भारत बनाम पाकिस्तान का मुकाबला हैं. यह मुकाबला किसी त्याहोर से कम नही है जिसके चलते सभी लोग इन मुकाबले को देखने के लिए बहुत ज्यादा बेताब है. आज इस मुक़ाबले का भारत और पाकिस्तान दोनो देशों के लिए बहुत ज्यादा महत्व है जिसके चलते दोनो देश ही इस मुकबाले को जितने के लिए अपनी जी जान लगा देंगे. इस मुकाबले में भारत के लिए मुसीबत पाकिस्तान का सिर्फ एक खिलाड़ी खड़ी कर सकता हैं जो कि है बाबर आज़म. बाबर आज़म एक बहुत ही बहतरीन बल्लेबाज है. पिछले कुछ समय से पूरे टी-20 मैचों में बाबर आज़म ने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया हैं जिसके चलते वह दुनिया टॉप 5 टी-20 बल्लेबाज़ों में आते हैं. इसलिए भारतीय टीम को अगर यह मुकाबला जीतना है तो बाबर आज़म को जल्दी आउट करना पड़ेगा.

भारतीय टीम के विराट कोहली पर भी होगी सबकी नज़र

आज का भारत बनाम पाकिस्तान का मुकाबला हैं जो कि UAE के दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में हो रहा है. इस मुकाबले को देखने के लोग काफी समय से इंतज़ार करते हैं. भारतीय टीम को अगर यह मुकाबला जीतना है तो इसके लिए भारत के कप्तान विराट कोहली का रन बनानां बहुत जरूरी है क्योंकि विराट कोहली एक स्टार बल्लेबाज है जिन्होंने अपने जीवन मे बहुत सारे रिकॉर्ड बनाये हैं और बहुत सारे रिकॉर्ड थोड़े भी हैं. इसलिए अगर आज भारत को यह मुकाबला जीतना हैं तो विराट कोहली को जरूर रन बनाने पड़ेंगे. हम सभी यही चाहते हैं कि विराट कोहली यह बनाये ओर भारत यह मुकाबला जीते ओर देश को खुशियां बनाने का मौका दे.

About Nausheen Ejaz

Leave a Reply

Your email address will not be published.