Breaking News
Home / खबरे / भारत और पाकिस्तान एक बार फिर से होगे आमने-सामने, खेला जाएगा इस ख़ास मैदान पर मुक़ाबला सामने आई बड़ी खबर

भारत और पाकिस्तान एक बार फिर से होगे आमने-सामने, खेला जाएगा इस ख़ास मैदान पर मुक़ाबला सामने आई बड़ी खबर

क्रिकेट के मैदान में जब भी भारत और पाकिस्तान का मुकाबला होता है तब रोमांच का चरम अपने सीमा पर होता है. भारत और पाकिस्तान के बीच में जो मुक़ाबला होता है उसे सिर्फ़ भारत और पाकिस्तान में ही नही बल्कि पूरी दुनिया में देखना पसंद किया जाता है और यह मुक़ाबला दुनिया के हर एक कौने में पसंद किया जाता है. मैदान पर जब भी यह दोनों चिर प्रतिद्वंदी एक दूसरे के खिलाफ उतरते हैं तब यह नजारा ऐसा होता है जब सड़कों पर गाड़ियां चलनी बंद हो जाती है और लोगों की निगाहें टेलीविजन के सेट पर चिपक जाती है। भारत और पाकिस्तान के बीच ऐसा ही एक मुकाबला एक बार फिर से एशिया कप में होने वाला था जो श्रीलंका में आयोजित हो रहा था लेकिन अब भारत और पाकिस्तान मुकाबले के लिए श्रीलंका को मेजबानी नहीं मिलेगी बल्कि पूरे एशिया कप की मेजबानी को श्रीलंका से छीन ली गया है आइए आपको बताते हैं एशिया कप श्रीलंका के बजाय किस देश में होने जा रहा है.

श्रीलंका में नहीं बल्कि यहां भिड़ेंगे भारत और पाकिस्तान, हो रहे है देखने के लिए सभी उत्सुख

27 अगस्त से श्रीलंका में शुरू होने वाले एशिया कप के पहले ही मुकाबले में भारत और पाकिस्तान का मुकाबला होना था। फैंस को जैसे ही एशिया कप के इस शेड्यूल का पता चला तब लोग बेसब्री से इस मुकाबले का इंतजार करने लगे। भारत और पाकिस्तान के बीच सीमा विवाद की वजह से अब यह दोनों टीमें आपस में द्विपक्षीय श्रृंखला नहीं खेलती बल्कि सिर्फ आईसीसी के टूर्नामेंट में ही नजर आती है लेकिन इस साल 2022 में भारत और पाकिस्तान दो बार एक दूसरे से मुकाबला करेंगी। पहला मुकाबला भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप के उद्घाटन मुकाबले में होगा वहीं दूसरी बार यह दोनों टीमें ऑस्ट्रेलिया में हो रहे टी-20 वर्ल्ड कप के दौरान आमने सामने नजर आएंगी। श्रीलंका 27 अगस्त को होने वाले भारत और पाकिस्तान के मुकाबले की मेजबानी कर रहा था लेकिन अब श्रीलंका में हो रहे पॉलिटिकल विवाद की वजह से इसकी मेजबानी दूसरे देश को दे दी गई है आपको बताते हैं अब श्रीलंका की बजाय कहा भिड़ेंगे भारत और पाकिस्तान.

श्रीलंका की जगह अब यूएई में होगा एशिया कप, सामने आई बड़ी खबर

2022 में श्रीलंका की मेजबानी में होने वाले एशिया कप की मेजबानी संयुक्त अरब अमीरात यानी कि यूएई में होगा। श्रीलंका में इन दिनों पॉलिटिकल विवाद चल रहा है जिसकी वजह से एशिया कप के स्थगित होने का डर है जिसके कारण अब बीसीसीआई और बाकी दूसरे बोर्ड के मेंबर टूर्नामेंट को शिफ्ट करवाने की तैयारी कर रहे हैं अगर ऐसा होता है तो मुकाबले के शेड्यूल में भी बदलाव की आशंका की जा रही है। बहरहाल बात चाहे जो भी हो लोगों को भारत और पाकिस्तान के बीच मैदान पर रोमांचक मुकाबला देखने की तलब जोरों से है और चाहते हैं कि किसी भी हालत में यह टूर्नामेंट स्थगित नहीं हो। बहुत ही जल्द श्रीलंका से शिफ्ट करके इस टूर्नामेंट की मेजबानी यूएई में करवाई जाएगी जिस की औपचारिकता बहुत ही जल्द पूरी होनी है और माना जा रहा है कि भारत और पाकिस्तान का मुकाबला तय शेड्यूल पर ही होगा। एशिया कप का यह टूर्नामेंट इसलिए भी ज्यादा महत्वपूर्ण है क्योंकि इस कब के बाद सीधा दोनों ही टीमें वर्ल्ड कप खेलने के लिए ऑस्ट्रेलिया पहुंचेगी जो अक्टूबर में शुरू होने जा रहा है.

About Nausheen Ejaz

Leave a Reply

Your email address will not be published.