Breaking News
Home / खबरे / भारत में लॉन्च होने जा रहा है Hero स्प्लेंडर का इलेक्ट्रिक वर्जन कीमत होगी मात्र इतनी

भारत में लॉन्च होने जा रहा है Hero स्प्लेंडर का इलेक्ट्रिक वर्जन कीमत होगी मात्र इतनी

आज के समय में भारत देश में डीजल और पेट्रोल की कीमतें आसमान छू रही हैं जिसके चलते सभी लोग इलेक्ट्रिक व्हीकल की तरफ अपना मुंह कर रहे हैं। सभी लोग चाहते हैं कि वह अपने घर में इलेक्ट्रिक व्हीकल लाकर पेट्रोल और डीजल के झंझट से बचे और इनकी बढ़ती कीमतें भी मिडिल क्लास फैमिली के लिए काफी परेशानी का सबब बनी हुई है। इन्हीं सब के चलते भारत देश के सभी वेकल निर्माता कंपनियां भी इलेक्ट्रिक व्हीकल बनाने में पहल कर रही हैं भारत की लगभग सभी कंपनियां अपनी पुरानी और नई बाइक और स्कूटी का इलेक्ट्रिक वर्जन लॉन्च करने की तैयारी कर रही हैं।

हीरो स्प्लेंडर भी होगी इलेक्ट्रिक

भारत देश में हीरो स्प्लेंडर सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक है आपकी जानकारी के लिए बता दें कि हीरो स्प्लेंडर को बहुत से लोग काफी पसंद करते हैं और इसी बाइक को खरीदना पसंद भी करते हैं। यह बाइक भारत देश के रग-रग में बस रुकी है। अब आपको यह जानकार खुशी होगी कि हीरो स्प्लेंडर का इलेक्ट्रिक वर्जन जल्दी ही लांच होने वाला है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि हीरो स्प्लेंडर में एक इलेक्ट्रिक किट इस्तेमाल किया जाएगा जिसके बाद ना पर केवल आप का पेट्रोल का खर्चा बचेगा बल्कि यह गाड़ी पूरी तरह से बिजली पर चलेगी।

मिल चुकी है आरटीओ से मंजूरी

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि आप अपनी बाइक में यह इलेक्ट्रिक किट लगवा सकते हैं। इस इलेक्ट्रिक किट को लगवाने के बाद आपके स्प्लेंडर वह अभी आराम से बिजली पर चलेगी और आपका मेंटेनेंस भी काफी कम हो जाएगा। इलेक्ट्रिक किट को ऑडियो से मंजूरी मिल चुकी है। प्राप्त जानकारी के अनुसार इस इलेक्ट्रिक किट को महाराष्ट्र की एक कंपनी gogoa1 ने लॉन्च किया है और इसकी कीमत लगभग ₹35000 रखी गई है।

कितना चलेगी सिंगल चार्ज करने के बाद

हालांकि यह बात अलग है कि मूल रकम से आपको 6300 ज्यादा देने होंगे क्योंकि है आपका जीएसटी ग्रुप में चार्ज होगा। लगभग टोटल खर्चा 80 से ₹90000 का हो जाएगा जिसके बाद आप को हीरो स्प्लेंडर में इस किट को लगवा सकते हैं। आप सोच रहे होंगे कि या तो बहुत ज्यादा खर्चा है लेकिन आपको बता दें कि यह सिर्फ वन टाइम इन्वेस्टमेंट है इसके बाद आपको लगभग 5 साल तक ना तो पेट्रोल का खर्चा देना होगा ना ही मेंटेनेंस चार्ज देना होगा कंपनी इस अपने इलेक्ट्रिक किट के साथ 3 साल की वारंटी दे रही है। कंपनी का दावा है कि इस किट को एक बार चार्ज करने के बाद आपकी बाइक लगभग 151 किलोमीटर चल जाएगी।

 

About Mohit Swami

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *