Breaking News
Home / खबरे / मोबाइल गेम खेलने के कारण बाप पर हुआ 1.50 का कर्ज

मोबाइल गेम खेलने के कारण बाप पर हुआ 1.50 का कर्ज

आपको जानकर हैरानी होगी कि केवल 1 सात साल के बच्चे के मोबाइल में गेम खेलने की वजह से उसकी पिताजी जो 1.50 लाख का कर्ज चुकाने पड़ा मोबाइल कंपनी को. यह कर्ज़ चुकाने की वजह से उस आदमी ने खुद की मनपसंद ओर उसकी वो कार जो उसने अपनी मेहनत के पैसों से कमाई थी वो उसको बेचनी पड़ी क्योंकि इसके अलावा उसके पास कोई और रास्ता नही था. मोबाइल कंपनी का कर्ज़ चुकाने का.

केवल उसके बेटे के गेम खेलने की वजह से उस पर इतनी बड़ी मुसीबत आ गयी जिसके चलते उसको अपनी पहली कमाई से कमाई हुई गाड़ी बेचनी पड़ी. ना चाहते हुए भी उस आदमी को खुद की कार बेचनी पड़ी क्योंकि अगर वो ये कर्ज़ नही चुकता थो पुलिस उसे उठा कर ले जाती जेल में ओर उस पर कंपनी के साथ दोखा करने का केस लग जाता और उसकी पूरी लाइफ बर्बाद हो जाती वो भी केवल ओर केवल उसके बेटे की गलती की वजह से क्योंकि इसमें उसकी कोई भी गलती नही थी.

दरसअल यह स्टोरी भारत की नही बल्कि अमेरिका की है. अमेरिका के रहने वाले इस गेम खेलने वाले लड़के का नाम मनप्रीत है. मनप्रीत गेम 1 एंड्रोइएड मोबाइल में नही बल्कि 1 आई फ़ोन (apple i- phone) यूजर था. मनप्रीत को गेम खेलने का बहुत शौक था इसी लालच की वजह से मनप्रीत ने अपने i-phone में ऐप्पल स्टोर नाम की एप्लीकेशन से गेम परचेस कर लेता था पैसे को बाद में देने की वजह से पेंडिंग रख देता था. यही नही इस लड़के ने अपने एप्पल के मोबाइल में आई-ट्यून्स (i-tunes) नाम की एप्पलीकेशन से खूब सारी चीजें खरीद ली और पेमेंट के लिये मनप्रीत ने अपने पापा के क्रेडिट कार्ड की इन्फॉर्मेशन ढाल दी. ऐप्पल कंपनी ने पैसो की डिमांड उसके पिताजी की क्रेडिट कार्ड कंपनी से करि. तभी मनप्रीत के पापा को पता चला कि उसके बेटे ने उसे किंतनी बड़ी मुसीबत में फसा दिया. क्रेडिट कार्ड कंपनी ने मनप्रीत के पिता को जल्दी से जल्दी ये पैसे चुकाने के लिए बोला और ये भी बोल की अगर नही चुका पाए तो आपको जेल भी हो सकती है.

यही सुनकर वो डर और पैसो का इंतज़ाम करने लगा, लेकिन वो पैसो का इंतज़ाम नही कर पाया. तभी उसने सोचा की में अपनी ये मनपसंद टोयोटा की कार बेच देता हूं और उस से जो भी पैसे मिलेगे उनसे अपना ये 1.50 लाख का कर्ज़ चुका दूँगा. यही सोचकर उसने अपनी कार बेच दी. उसके बेटे की गेम खेलने की आदत की इतनी भारी पड़ गयी जिसकी वजह से उसे अपनी कार भी बेचनी पड़ गयी.

About Nausheen Ejaz

Leave a Reply

Your email address will not be published.