Breaking News
Home / खबरे / कमांडेंट बनी बेटी को सलामी दी इंस्पेक्टर पिता ने आईटीबीपी ने शेयर की सोशल मीडिया पर

कमांडेंट बनी बेटी को सलामी दी इंस्पेक्टर पिता ने आईटीबीपी ने शेयर की सोशल मीडिया पर

हर माता-पिता चाहते हैं कि उनके बच्चे दुनिया में सबसे आगे निकले और सक्सेस भाई। हर माता-पिता चाहते हैं कि उनके बच्चे कामयाब हो चाहे इसके लिए उनको कुछ भी करना पड़े। बहुत से माता-पिता ऐसे होते हैं जो अपने बच्चों के सपने पूरे करने के लिए अपने अधूरे सपने पूरे नहीं कर पाते। लेकिन जब बच्चे माता-पिता से आगे निकल जाते हैं इससे ज्यादा गर्व की बात माता-पिता के लिए कोई हो ही नहीं सकती। हमेशा ही मेहनत ही बच्चे अपने मां बाप को भाग्यशाली और गर्वित फिल करवाते हैं। ऐसा ही एक दृश्य देखने को मिला भारत की सीमा को ऊपर।

भारत तिब्बत सीमा पर देखने को मिला अनोखा दृश्य

आपकी जानकारी के लिए बताना चाहेंगे कि भारत तिब्बत सीमा पर एक ऐसा ही दृश्य देखने को सामने आया है जिसमें भारत तिब्बत सीमा पर पुलिस फोर्स में तैनात कमलेश कुमार सीमा पर नियुक्त अपनी बेटी दीक्षा को सैल्यूट करने लग गए थे। दरअसल यह नजर 8 अगस्त 2021 को देखने के लिए मिला। उस दिन दीक्षा ने भारत तिब्बत बॉर्डर पर आइटीबीपी के रूप में अपनी नौकरी ज्वाइन की थी। यह दृश्य तब देख लेना एक था जब पिता ने एक बेटी को सलूट किया। यह दृश्य सबको भावुक देने वाला था। इस दृश्य ने सबको दिल को छू लिया था।

फर्स्ट लेडी के रूप में ली शपथ

रिपोर्ट के अनुसार तिब्बत में तैनात दीक्षा पुलिस ने पुरुषों की जगह नियुक्ति हुई है। वह दूसरी ऐसी महिला है जो इस पोस्ट पर नियुक्त की गई है। यह दृश्य सबके लिए देखने लायक था। वह दूसरी कमांडेंट बनने के बाद इतिहास रच दिया है। वह न केवल देश के जवानों के लिए बल्कि देश की युवा पीढ़ी के लिए भी प्रेरणा का स्रोत बन गई है। वह ऐसी महिलाओं के लिए प्रेरणा का स्रोत है जो घर पर बैठकर पढ़ाई को छोड़ देती है। उनके इस कार्य से उन महिलाओं को प्रेरणा मिलेगी जो बीच में पढ़ाई छोड़ देती है।

दिशा के पिता का नाम है कमलेश कुमार

प्राप्त जानकारी के अनुसार दीक्षा के पिता का नाम कमलेश कुमार है जो कि जम्मू तिब्बत बॉर्डर पर पुलिस फोर्स में इंस्पेक्टर हैं। जब उनकी बेटी उनके सामने आई तो वह काफी भावुक हो गए थे। और उन्होंने दिल से अपनी बेटी को सलाम किया। उनका यह काम सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। जैसे ही इस तरह से की फोटो सोशल मीडिया पर शेयर हुई देखते ही देखते सभी ने इस तस्वीर को इतना शेयर किया कि बहुत वायरल हो गई।

About Mohit Swami

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *