Breaking News
Home / खबरे / इस वजह से बदला फेसबुक ने अपना नाम, आम लोगों पर भी आ सकता है असर

इस वजह से बदला फेसबुक ने अपना नाम, आम लोगों पर भी आ सकता है असर

जब भी किसी सोशल मीडिया प्लेटफार्म की बात आती है तो सबसे ऊपर नाम आता हैं सिर्फ और सिर्फ फेसबुक का. ऐसा इसलिए क्योंकि फेसबुक दुनिया का सबसे पहला सोशल मीडिया प्लेटफार्म हैं जिसे देखना ओर चलाना सभी लोग काफी समय से बहुत ज्यादा पसन्द करते हैं. आपको बता दे कि जिस व्यक्ति ने फसबूक का निर्माण किया था उसका नाम मार्क ज़ुकेरबर्ग हैं. फ़ेसबुक के माध्यम से मार्क जुकरबर्ग ने अपने जीवन मे काफी पैसे।कमाए हैं जिसके चलते वर्थमान समय वह दुनिया के सबसे अमीर लोगो की गिनती में आते हैं. मार्क जुकरबर्ग ने आज के समय मे।जितने भी सोशल मीडिया के प्लेटफार्म है उन सभी को खरीद लिया है. आज के समय में लोग फसबूक से ज्यादा इंस्टाग्राम और व्हाट्सएप को चलाना ज्यादा पसन्द करते हैं लेकिन आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इन सभी को भी फ़ेसबुक ने ही खरीद लिया है. इस बात का पता जब चलता है कि जिस समय आप इंस्टाग्राम और व्हाट्सएप खोलते हैं तो उसमें लिखा हुआ आता हैं कि फ्रॉम फेसबुक.

बदल गया है फेसबुक का नाम , अब आएंगे फसबूक में यह बदलाव

इसी से पता चलता है कि फेसबुक ने सभी सोशल मीडिया प्लेटफार्म को खरीद लिया है. लेकिन हालहि में फेसबुक से जुड़ी एक बात सामने आ रही हैं की फेसबुक अपना नाम बदलने वाला है इसी के चलते सभी लोगो मे बहुत ज्यादा सनसनी मची हुआ है कि आखिर फेसबुक अपना नाम क्यों बदलना चाहता हैं. फेसबुक के मालिक मार्क जुकरबर्ग का कहना है कि आने वाले समय मे फेसबुक दुनिया का भविष्य होगा और लोगो का जीवन जीना ओर भी आसान होगा.  आपको बता दे कि फेसबुक ने अपना नाम मेटावर्ल्ड रखा हैं. आइये आपको हमारे इस आर्टिकलके माध्यम से बताते हैं कि आखिर फेसबुक ने अपना नाम क्यों बदला हैं.

काफी समय से बदलना था फेसबुक को अपना नाम , मार्क जुकरबर्ग ने बताया असल कारण

सोशल मीडिया पर इन दिनों सबसे ज्यादा अगर किसी चीज की चर्चा है तो वह है सिर्फ और सिर्फ फसबूक के नाम को बदलने को लेकर ऐसा इसलिए क्योंकि फेसबुक एक बहुत बड़ा ब्रांड हैं जो कि काफी समय मे यूज़ किया जा रहा है. आज के समय मे इसे सिर्फ सभी लोग फेसबुक के नाम से ही जानते है लेकिन मार्क जुकरबर्ग ने यह ऐलान किया है कि फसबूक अपना नाम बदलने वाला हैं और नया नाम मेटावर्ल्ड रखने वाला है. फेसबुक ने अपना नाम इसलिए बदलने की सोची क्योंकि उनका कहना है कि दुनिया मे बहुत सारे बदलाव हो रहे हैं जिसके चलते उन्होंने भी फ़ेसबुक का नाम बदलने के बारे में सोचा है. फसबूक में बदलाव होने वाले है जिसके चलते इसमे शॉपिंग का भी आइकॉन जुड़ेगा इसके अलावा इसमें ओर भी बहुत सारी चीजें जुड़ेगी जिसके चलते लोगो का जीवन ओर भी ज्यादा आसान होगा.

About Nausheen Ejaz

Leave a Reply

Your email address will not be published.