Breaking News
Home / खबरे / ₹7 में 100 किलोमीटर चलती है यह इलेक्ट्रिक बाइक, चलाए बिना ड्राइविंग लाइसेंस कीमत 50000 से कम

₹7 में 100 किलोमीटर चलती है यह इलेक्ट्रिक बाइक, चलाए बिना ड्राइविंग लाइसेंस कीमत 50000 से कम

वर्तमान समय में हर मोटरसाइकिल और कार निर्माता कंपनी नए-नए वाहन लांच कर रहे हैं। लगातार पेट्रोल डीजल के बढ़ते दामों की वजह से आम जनता का वाहनों को चलाने से विश्वास उठता नजर आ रहा है। ऐसे में आम इंसान को इलेक्ट्रिक वाहनों ने एक नई उम्मीद दी है। आजकल हर हुए कल निर्माता कंपनी इलेक्ट्रिक वाहन बनाने की होड़ में लगी हुई है। आज एक सामान्य व्यक्ति महंगी कार या बाइक खरीदता है और इसके बाद पेट्रोल की मारामारी के चलते बहुत परेशान हो जाता है। अब इलेक्ट्रिक बाइक और कार ने लोगों को एक नई दिशा प्रदान की है।

हैदराबाद की atumobile प्राइवेट लिमिटेड कंपनी ने लॉन्च की इलेक्ट्रिक बाइक atum 1.0

पिछले कुछ महीनों में ही भारत में बहुत सारे इलेक्ट्रिक दो पिया गाड़ी देखी गई हैं। हाल ही में हैदराबाद की स्टार्टअप कंपनी atumobile प्राइवेट लिमिटेड ने अपनी एक इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च की है जिससे लोगों के द्वारा काफी पसंद किया जा रहा है इस स्टार्टअप कंपनी ने अपने इलेक्ट्रिक बाइक का नाम atum 1.0 रखा है। इस इलेक्ट्रिक बाइक की कीमत मात्र ₹49999 हैं।

atum 1.0 में हैं खास फिचर्स

यह इलेक्ट्रिक बाइक देश की सबसे किफायती कैफे रेसर इलेक्ट्रिक बाइक है। कंपनी ने बताया कि यह पूरे देश में उपलब्ध होगी। इस बाइक में पोर्टेबल लिथियम बैटरी का प्रयोग किया गया है जिसे 4 घंटे में फुल चार्ज किया जा सकता है। निर्माता कंपनी ने दावा किया है कि एक बार चार्ज करने पर यह बाइक 100 किलोमीटर तक सफर कर सकती है। इसका फिर रेसर बाइक को 2 साल की वारंटी के साथ लांच किया गया है इसमें सबसे खास बात यह है कि इसे चलाने के लिए ड्राइविंग लाइसेंस की भी जरूरत नहीं पड़ेगी।

चलाने के लिए जरूरी नहीं है ड्राइविंग लाइसेंस

इस इलेक्ट्रिक कार रेसर बाइक को चलाने के लिए ड्राइविंग लाइसेंस की जरूरत नहीं है। आपको बता दें कि इस बाइक की टॉप स्पीड को कम रखा गया है। यह बाइक 6 से ₹7 के खर्च पर फुल चार्ज हो जाती है और उसके बाद 100 किलोमीटर तक का सफर तय करवा सकती है। इसकी कीमत ₹49909 है जबकि ऑन रोड की बात करें तो इसकी कीमत ₹54422 पड़ती है। यह बाइक देश के विभिन्न राज्यों में मिल सकेगी और इलेक्ट्रिक बाइक चलाने का लोगों का सपना कम रुपयों में साकार हो पाएगा।

About Mohit Swami

Leave a Reply

Your email address will not be published.