Breaking News
Home / खबरे / एक ऐसा राजा जिसने पैदा किए थे 8 रानियों से 867 बच्चे

एक ऐसा राजा जिसने पैदा किए थे 8 रानियों से 867 बच्चे

हमने अक्सर किस्से और कहानियां में सुना है कि पुराने समय में राजाओं को अजीब अजीब शौक हुआ करते थे। किसी राधा को खाने पीने का शौक होता था तो किसी को युद्ध करने का। वहीं बहुत से ऐसे राजा भी थे जिन्हें ज्यादा रानियां रखने का शौक था। बात करें भारतीय इतिहास की तो कहा जाता है कि भारत में वर्षों तक शासन करने वाले अकबर की 100 से ज्यादा बीवियां थी। लेकिन आज हम जिस राजा की बात करने वाले हैं उससे तो यह काफी करना हैं। हम बात कर रहे हैं मोरक्को के एक राजा की कहा जाता है कि इस्माइल शरीफ नाम के राजा कि 500 से ज्यादा बीवियां थी।

दुर्व्यवहार के कारण है प्रसिद्ध

कहा जाता है कि यह राजा अपने देशवासियों के साथ काफी बुरा बर्ताव किया करते थे। उनका अपने दोस्तों के साथ व्यवहार ज्यादा अच्छा नहीं था। हजारों औरतों के साथ संबंध रखने के कारण वह हमेशा चर्चा में बने रहते थे। आजकल हम अक्सर ऐसी खबरें सुनते हैं जिसमें एक से ज्यादा बच्चे जन्म लेते हैं। लेकिन इस राजा के 800 से ज्यादा बच्चे थे।

महिलाओं से भरा रहता था महल

कहा जाता है कि इस्माइल शरीफ महिलाओं का काफी ज्यादा शौक रखा करते थे। इसके साथ यह भी कहा जाता है कि उनके महल में 500 से ज्यादा महिलाएं उनकी बीवी बंद करा कर दी थी। इतिहास के पन्नों में लिखा है कि यह राजा युद्ध कला में काफी कौशल थे। उस समय इस राजा का कोई भी मुकाबला नहीं कर पाता था। राजा के मन में कोई दया भावना नहीं थी वह एक क्रूर शासक थे। उनके बारे में कहा जाता है कि वह अपने दासो को छोटी-छोटी बातों पर मार दिया करते थे। उन्होंने अपने शासनकाल में सैकड़ों युद्ध जीते हैं।

दुनिया में सबसे ज्यादा बच्चे पैदा करने वाले राजा थे

इस्माइल शरीफ एक बहादुर योद्धा थे लेकिन उन्हें अजीब शौक रखने के लिए भी इतिहास में याद किया जाता है। उनका नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज है। वह विश्व में सबसे ज्यादा बच्चे पैदा करने वाले राजा थे। अपने पूरे जीवन काल में इस राजा ने 867 बच्चे पैदा कर डाले थे। इन बच्चों में 525 बेटे थे तथा 242 बेटियां थी। आज भी कुछ लोगों का मानना है कि यह सिर्फ बताए गए बच्चे हैं। इस राजा के इससे भी ज्यादा बच्चे हो सकते हैं जिनकी संख्या हजारों से भी ज्यादा हो सकती है। उन्होंने अपने जीवन काल में कई शादियां की लेकिन कहा जाता है कि उनकी 8 बीवियां थी जिनको राजा ने खुद घोषित किया था।

About Mohit Swami

Leave a Reply

Your email address will not be published.