Breaking News
Home / खबरे / दशहरे से पहले कर लीजिए यह 2 काम, दिवाली पर होगा धन लाभ

दशहरे से पहले कर लीजिए यह 2 काम, दिवाली पर होगा धन लाभ

इस समय पूरे देश मे खुशियों का माहौल चल रहा है क्योंकि भारत एक ऐसा देश है जहाँ पर त्याहोर जैसे-जैसे आते हैं वैसे-वैसे खुशियां भी आती हैं. त्याहोर से देश मे रोजगार आता हैं और उसके साथ-साथ लोगो की जेब मे पैसे भी आते हैं. भारत मे सबसे बड़ा त्याहोर दीवाली को माना जाता है. आपकी जानकारी के लिए बता दे कि दीवाली की शुरुआत 1 महीने पहले से शुरू हो जाती हैं. जी हाँ नवरात्रि से ही इसकी शुरुआत हो जाती हैं. नवरात्रि लोगो के लिए शुभ-लाभ और रिद्धि-सिद्धि लेकर आती हैं.

यह समय नवरात्रि का ही चल रहा हैं ओर आह तीसरा नवरात्रा हैं. बोला जाता है कि नवरात्रों में माता रानी की पूजा की जाती हैं. बड़े बुजुर्ग लोगो का कहना है कि अगर कोई व्यक्ति पूरे नवरात्रे में माता रानी के लिए उपवास रखता है तो माता रानी जरूर उसकी सारी इच्छा पूरी करती हैं. लेकिन माता रानी को मनाने के लिए कुछ ऐसे काम है जिसको करना जरूरी हैं. उसके बाद ही माता रानी आपकी सारी मनोकामनाए पूरी करेगी. आज हम आपको ऐसे 2 काम बातएगे जिनको करने के बाद माता रानी आप पर पैसो पर वर्षा करेगी ओर दशहरे से पहले आपको करोड़ो को सम्पति की मालिक बना देगी.

करना होगा पूरे 9 दिन उपवास , उसके बाद ही होगी माता रानी की कृपा

यह समय नवरात्रि का हैं. नवरात्रों के दिनों में हर घर मे माता रानी की पूजा होती हैं. नवरात्रे 9 दिन के होते है. हर दिन माता लक्ष्मी जी के एक रूप की पूजा होती हैं. मतलब सीधे शब्दों में बोला जाए नवरात्रि में 9 के 9 दिन माता लक्ष्मी जी के 9 अलग-अलग रूपों की पूजा की जाती हैं. माता रानी की पूजा भारत के हर एक हिन्दू घर मे होती हैं. माता रानी को खुश करने के लिए सबसे बेहतरीन उपाय हैं कि 9 दिनों तक माता रानी के लिए उपवास रख लीजिए.

माता रानी के लिए उपवास रखने से जरूर आप पर माता रानी की कृपा होगी और सुख समृद्वि की प्राप्ति होगी. माता रानी उस व्यक्ति पर जरूर अपनी कृपा करेगी जो पूरे 9 दिन तक उपवास भी रखेगी. इसलिए बड़े बुजुर्ग लोगो ने कहा है कि माता रानी को खुश रखने के लिए बस 9 दिनों के लिए उपवास रख लीजिए वह जरूर आपकी मनोकामना पूरी करेगी.

अंतिम नवरात्रे के दिन खिलाना होगा 11 कन्याओं भोजन और देगे पड़गे उपहार , जरूर होती माता रानी खुश

नवरात्रे 9 दिनों के होते है और सभी लोग 9 दिनों तक उपवास रखते हैं लेकिन अंत मे यह भूल जाते हैं कि अंत मे माता रानी के इस उपवास को कैसे पूरा करना है. आपकी जानकारी के लिए बता दे कि अंतिम नवरात्रि के दिन आपको कुल 11 कन्याओं को भोजन करवाना होगा और उनको भोजन खिलाने के बाद अंत मे उनके पैरों को छूकर उन्हें उपहार देना होगा. यह माता रानी को खुश करने का सबसे बढ़िया तरीका है. माता रानी जरूर यह दोनो काम करने से आपसे बहुत खुश होगी और आप पर सीधे माता रानी की कृपा होगी ओर घर मे पैसो की बारिश होगी.

About Mohit Swami

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *