Breaking News
Home / खबरे / आज है दुर्गाष्टमी, कर लीजिए यह काम माता रानी जरूर हो जाएगी खुश

आज है दुर्गाष्टमी, कर लीजिए यह काम माता रानी जरूर हो जाएगी खुश

यह समय भारत मे त्याहारों का समय है जिसके चलते देश मे हर तरफ़ सिर्फ और सिर्फ खुशियों का माहौल है हर तरफ सिर्फ और सिर्फ खुशी और उल्लास हैं. इस समय हमारे भारत देश मे नवरात्रे चल रहे हैं जिसके चलते प्रत्येक हिन्दू परिवार में इसे बहुत ही खुशी और उल्लास से बनाया जा रहा है. नवरात्री भारत के लोगो के लिए बहुत ही पावन ओर पवित्र त्याहोर हैं जिसके चलते हुए हर परिवार में इसे बहुत ही धूम-धाम से मनाया जाता हैं. आज के की नवरात्रों का आठवां दिन है जिसे हिंदी कैलेंडर में अष्टमी के नाम से जाना जाता हैं. आज के दिन महाअष्टमी हैं.

आज है महाअष्टमी , माता रानी की यह काम करने से असीम कृपा

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि महाअष्टमी को दुर्गाष्टमी के नाम से भी जाना जाता है. आज के दिन माता रानी का बहुत बड़ा दिन होता है जिसके चलते हर घर मे इसे बहुत ही ज्यादा धूम-धाम से मनाया जाता है. आज के दिन पूरे भारत मे हर्षोल्लास का माहौल हैं और हर तरफ सभी लोग सिर्फ और सिर्फ माता रानी को खुश करने में लगे हुए है क्योंकि अगर माता रानी खुश हो जाती हैं तो आपकी सारी मनोकामनाए पूरी हो जाती हैं और घर मे सुख और शांति की प्राप्ति होती हैं. आज हम आपको हमारे इस आर्टिकल के माध्यम से यही बातएगे की किस तरह माता रानी को खुश कर सकते हैं ओर किस तरह से माता रानी से अपनी मनोकामनाए पूरी करवा सकते है. माता रानी को खुश करने के लिए सिर्फ यह 2 काम कर लीजिए. जरूर माता रानी आपकी मनोकामना पूरी करेगी.

माता रानी को खुश करने के लिए करना होगा बस यह 2 काम , जरूर होगी मनोकामना पूरी

1. आज माता रानी का बहुत बड़ा दिन हैं जिसे पूरे भारत मे दुर्गाष्टमी के नाम से जाना-जाता है. आपकी जानकारी के लिए बता दे कि आज के दिन दुर्गा माता जो कि लक्ष्मी की का 7वा रूप हैं उनकी पूजा होती हैं. बोला जाता है कि आज कर दिन सभी को दुर्गा माता को खुश करना चाइए ताकि वह अपनी दया दृष्टि सभी पर बनाए रखे. इसे के चलते आज के दिन का सभी लोगो को उपवास रखना चाइए ओर सिर्फ और सिर्फ एक ही समय ही खाना ही खाना चाइए. माता रानी उंस व्यक्ति के जरूर मनोकामना पूरी करेगी जो आज उनके लिए सच्चे मन से उपवास रखेगा ओर उनकी सेवा करेगा. आज के दिन सुबह पहले गाय को चारा खिलाना चाइए ओर पूरे दिन पर पुण्य का काम करना चाइए ओर कोई भी बुराई का नाम नही करना. यह सब करने से माता रानी जरूर आपकी मनोकामना पूरी करेगी. इसलिए आज के दिन जरूर माता रानी के लिए उपवास रखना चाइए

2. करना होगा 9 कन्याओं का भोजन और फिर

आज माता रानी का 8वा नवरात्रा हैं जिसे दुर्गाष्टमी के नाम से जाना जाता है. आज के दिन सभी लोग उपवास रखते हैं ओर माता रानी को मनाने की पूरी कोशिश करते हैं. आज के दिन सभी लोग उपवास रखते हैं लेकिन एक चीज करना भूल जाते हैं वो है कन्याओं को भोजन करवाना. इसलिए आज के दिन यह चीज करना बिल्कुल भी मत भूल जाना नही तो माता रानी आपकी मनोकामना पूरी नही करेगी. इसलिए आज के दिन बोला जाता है कि 9 कन्याओं को भोजन करवाना चाइए ओर उसके बाद अंत मे उन्हें उपहार देखकर पैर छू कर उन्हें विदा करना चाइए. यह सब करने से माता रानी जरूर आपसे खुश हो जाएगी और आपकी सभी मनोकामनाएं पूरी करेगी.

About Mohit Swami

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *