Breaking News
Home / खबरे / भारतीय टीम से हो सकती है तीसरे मुक़ाबले इस धाकड खिलाड़ियों की छुट्टी, जानबूझकर उठा सकते है कोच द्रविड़ ये बड़ा कदम ये है वजह

भारतीय टीम से हो सकती है तीसरे मुक़ाबले इस धाकड खिलाड़ियों की छुट्टी, जानबूझकर उठा सकते है कोच द्रविड़ ये बड़ा कदम ये है वजह

भारतीय टीम और वेस्टइंडीज के बीच तीसरा मुकाबला बुधवार को त्रिनिडाड स्टेडियम में खेला जाएगा जहां वेस्टइंडीज की टीम इस मुकाबले में क्लीन स्वीप से बचने का प्रयास करेगी वहीं भारतीय टीम के लिए यह मुकाबला महज औपचारिकता बड़ा होगा लेकिन टीम के कुछ खिलाड़ियों को वापस फॉर्म में आने के लिए यह आखिरी मौका होगा। भारतीय टीम ने अभी तक तो अपने शुरुआती दो मुकाबलों में शानदार प्रदर्शन किया है लेकिन एक चिंता जो भारतीय टीम के लिए बनी रही है वह है भारतीय टीम के धाकड़ बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव का फॉर्म. सूर्यकुमार यादव इस श्रृंखला में अपनी उस लय में नजर नहीं आए हैं जिसके लिए वह पहचाने जाते हैं। सूर्य कुमार यादव ने हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 मुकाबले में जिस तरह की शतकीय पारी खेली थी ऐसे में उनसे उम्मीद थी कि वह वेस्टइंडीज के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी करेंगे लेकिन सूर्यकुमार यादव अपने नाम के अनुरूप वेस्टइंडीज में प्रदर्शन नहीं कर सके ऐसे में उनसे उम्मीद होगी कि आखिरी मुकाबले में वह शानदार बल्लेबाजी करें आइए आपको बताते हैं सूर्य कुमार यादव के अलावा टीम इंडिया का वह कौन खिलाड़ी होगा जो आखिरी मुकाबले में लय में आने को प्रतिबद्ध होगा.

सूर्यकुमार यादव के अलावा इस खिलाड़ी पर होगी निगाहें, ये है बड़ी वजह

शिखर धवन ने दूसरा मुकाबला समाप्त होते ही यह कह दिया था कि आखिरी मुकाबले में वह अपने बेंच पर बैठे कुछ खिलाड़ियों को मौका देना चाहेंगे और बेंच पर आराम फरमा रहे ऋतुराज गायकवाड के लिए तीसरा मुकाबला बेहद अहम होने जा रहा है। भले ही भारतीय टीम सीरीज जीत चुकी है लेकिन अभी भी कुछ खिलाड़ियों के पास खुद को साबित करने का अंतिम मौका है जिनमें ऋतुराज गायकवाड सबसे आगे हैं। माना जा रहा है कि सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल की जगह पर ऋतुराज गायकवाड को आखिरी मुकाबले में मौका दिया जा सकता है और अगर ऋतुराज को यह मौका मिलता है तो उन्हें दोनों हाथों से इस मौके को लपकना होगा क्योंकि अगर वह अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो उन्हें आयरलैंड के खिलाफ होने वाले मुकाबले में भी टीम में जगह मिल सकती है। आइए आपको बताते हैं बल्लेबाजों के अलावा किन भारतीय तेज गेंदबाजों पर नजर टिकी रहेगी.

इन गेंदबाजों पर टिकी रहेगी सबकी निगाहें, छुड़ा देता है अच्छे-अच्छे गेंदबाज़ो के पसीने

दूसरे एकदिवसीय मुकाबले में आवेश खान ने अपना डेब्यू किया था लेकिन डेब्यू मुकाबले में ही आवेश खान ने 9 की इकोनॉमी से उन्होंने 54 रन लुटा दिए थे ऐसे में एक बार फिर से भारतीय कप्तान शिखर धवन उन्हें प्लेइंग इलेवन में रखकर कॉन्फिडेंस बढ़ा सकते हैं वही तीसरे एकदिवसीय मुकाबले में टी20 स्पेशलिस्ट बॉलर अर्शदीप सिंह नजर आ सकते हैं और उनके ऊपर भी लोगों की निगाहें टिकी होगी। अब देखना यह है कि भारतीय टीम आखिरी एकदिवसीय मुकाबले में जीतकर वेस्टइंडीज का सूपड़ा साफ करती है या फिर वेस्टइंडीज उलटफेर करते हुए भारतीय टीम को हराकर खुद का क्लीनस्वीप होने से बचाता है। इस टी-20 श्रृंखला के बाद भारतीय टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच टी-20 मुकाबलों का श्रृंखला भी खेलने उतरेगी।

About Nausheen Ejaz

Leave a Reply

Your email address will not be published.