Breaking News
Home / खबरे / राहुल द्रविड़ आ गए थे वेस्टइंडीज के ख़िलाफ़ दूसरे मुक़ाबले में चिंता में, टीम के इस धाकड खिलाड़ी ने किया खुलासा बोली ये बड़ी बात

राहुल द्रविड़ आ गए थे वेस्टइंडीज के ख़िलाफ़ दूसरे मुक़ाबले में चिंता में, टीम के इस धाकड खिलाड़ी ने किया खुलासा बोली ये बड़ी बात

भारतीय क्रिकेट टीम इन दिनों वेस्टइंडीज में एकदिवसीय मुकाबले की श्रृंखला खेल रही है। शुरुआती दोनों ही मुकाबले जीतकर भारतीय टीम ने सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त ले ली है और माना जा रहा है कि तीसरा मुकाबला भी जीत कर भारतीय टीम वेस्टइंडीज का क्लीन स्वीप कर देगी। दूसरे मुकाबले में भारतीय टीम ने रोमांचक मुकाबले में सिर्फ 2 गेंद शेष रहते यह मुकाबला जीता था और मुकाबले के बाद भारतीय टीम के उप कप्तान श्रेयस अय्यर ने खुलासा किया कि कैसे भारतीय टीम के कोच राहुल द्रविड़ भी एक समय में बेहद परेशान हो गए थे और रह रह कर उन्हें इस बात का डर सता रहा था कि कहीं भारतीय टीम इतने करीब जाकर मुकाबले को हार न जाए। आइए आपको बताते हैं कैसे भारतीय टीम के उप कप्तान ने इस बात का खुलासा किया कि भारतीय टीम के कोच राहुल द्रविड़ आखिर किस बात के लिए टेंशन में थे.

राहुल द्रविड़ डर गए थे वेस्टइंडीज के ख़िलाफ़ दूसरे मुक़ाबले में, सामने आई बड़ी खबर

भारतीय कोच राहुल द्रविड़ के कार्यकाल में अभी तक भारतीय टीम ने बहुत ही शानदार प्रदर्शन किया है। टीम इंडिया ने टी-20 मुकाबले हो या फिर टेस्ट मुकाबले दोनों ही तरफ से भारतीय टीम विजई रथ पर सवार है। इसी विजय रथ पर सवार होकर भारतीय टीम वेस्टइंडीज पहुंची थी जहां वह कई सीनियर खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में खेलने पहुंचे थे। आपको बता दें कि वेस्टइंडीज दौरे के लिए नियमित कप्तान रोहित शर्मा नदारद थे वहीं विराट कोहली ने अपने लिए छुट्टी की मांग की थी जिसके कारण टीम इंडिया ने में शिखर धवन को कप्तान बनाकर वेस्टइंडीज भेजा गया था। भारतीय टीम के कोच राहुल द्रविड़ इस बात को जानते हैं कि युवा टीम है तो अच्छी लेकिन प्रेशर कैसे हैंडल करेगी इन्हीं सवालों का जवाब जानना था और यही वजह है कि दूसरे एकदिवसीय मुकाबले में जब भारतीय टीम लड़खड़ा रही थी उस समय राहुल द्रविड़ बेहद टेंशन में थे और इसका खुलासा टीम के उपकप्तान श्रेयस अय्यर ने किया आइए आपको बताते हैं कैसे राहुल द्रविड़ टेंशन में भी अपना कार्यभार संभाल रहे थे.

श्रेयस अय्यर ने बता दिया पूरी दुनिया को सच, बोले इस वजह से आ गए थे राहुल द्रविड़ चिंता में

भारत और वेस्टइंडीज के बीच दूसरा एकदिवसीय मुकाबला जीतकर भारतीय टीम पहले ही सीरीज जीत चुकी है लेकिन लेकिन प्रेस कॉन्फ्रेंस में श्रेयस अय्यर ने एक बड़ी बात का खुलासा करते हुए बताया कि एक समय जब 205 रनों पर भारतीय टीम 5 विकेट गवां चुकी थी तब भारत के कोच राहुल द्रविड़ बहुत टेंशन में आ गए थे। श्रेयस अय्यर ने बताया कि राहुल द्रविड़ लगातार मैदान पर बल्लेबाजी कर रहे अक्षर पटेल को यह मैसेज भिजवा रहे थे कि अभी भी मैच समाप्त नहीं हुआ है और आप इस मुकाबले को जितवा सकते हैं। अय्यर ने कहा कि राहुल द्रविड़ एक बहुत ही शानदार कोच है और टीम के खिलाड़ियों पर अपना पूरा भरोसा जताते हैं यही वजह है कि उनके इस कॉन्फिडेंस की वजह से ही अक्षर पटेल ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की वह दूसरे बल्लेबाजों ने उनका अच्छा सपोर्ट दिया। अय्यर ने कहा कि राहुल द्रविड़ नहीं चाहते थे कि भारतीय टीम इतने करीब जाकर मुकाबले को हार जाए यही वजह है कि वह मैदान पर लगातार मैसेज भिजवा रहे थे और अंत में वह काम भी आया।

About Nausheen Ejaz

Leave a Reply

Your email address will not be published.