Breaking News
Home / खबरे / कल रात धोनी की नन्ही फ़ैन लगी रोने, धोनी ने चौका लगाकर करा खुश

कल रात धोनी की नन्ही फ़ैन लगी रोने, धोनी ने चौका लगाकर करा खुश

पूरी दुनिया मे अगर क्रिकेट की किसी लीग को सबसे ज्यादा मुश्किल माना जाता है तो वह हैं आईपीएल ( इंडियन प्रीमियर लीग ). इस लीग का आयोजन भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) करवाता हैं. इस साल भी इस लीग का आयोजन हुआ है. इस समय यह लीग अपने अंतिम पड़ाव पर हैं. अगर सीधे शब्दों में बोला जाए तो इस समय क्वालीफ़ायर चल रहे हैं जिसमे पहला ही मुकाबले धोनी की चैन्नई सुपरकिंग्स ओर ऋषभ पंत की दिल्ली कैपिटल के बीच मे हुआ.

दिल्ली को हर कर पौछि धोनी की चैन्नई फाइनल मुकाबले में

हालहि में यह मैच समाप्त हो चुका है और धोनी की टीम ने इस मैच को अपने अंदाज में जीत लिया है. आपकी जानकारी के लिए बता दे कि धोनी ने मैच को चौका लगा कर पूरा किया है और अपनी टीम चैन्नई सुपरकिंग्स को 9वी बार आईपीएल के फाइनल में पौछाया है. धोनी ने इस मुकाबले में मात्र 6 गंदे खेली हैं लेकिन इन 6 गेंदों में ही धोनी ने इस मुकाबले मे अपनी छाप छोड़ दी हैं. महेंद्र सिंह धोनी ने मात्र 6 गेंदों में 18 रन बनाए हैं और टीम को जीत दिलाई हैं.

 

लोगो मे दौड़ी खुशी की लहर , आख़िरकार देखने को मिली धोनी की तूफानी बल्लेबाज़ी

पिछले कुछ मैचों से सभी लोग महेंद्र सिंह धोनी को बहुत ज्यादा ट्रोल कर रहे थे ओर उनकी काबिलियत पर शक कर रहे थे लेकिन आज धोनी ने अपने मुँह से नही बल्कि अपनी शानदार बल्लेबाजी की वजह से सबको मुँह तोड़ जवाब दिया हैं. धोनी को एक फिनिशर के तौर पर माना जाता है और धोनी ने कुछ ऐसा ही किया हैं. दिल्ली के खिलाफ हुए पहले क्वालीफ़ायर में धोनी ने मात्र 6 गेंदों में 18 रन बना दिए है जिसके चलते चैन्नई सुपरकिंग्स यह मुकाबला जीत गई हैं और सीधे आईपीएल के फाइनल में पॉच गई हैं. धोनी की चैन्नई सुपरकिंग्स 9वी बार आईपीएल के फाइनल में प्रवेश कर चुकी हैं.

आँखे गई थी तरस धोनी की ऐसी बल्लेबाज़ी देखने को , 6 गेंदों में बना दिए 18 रन

भारत मे महेंद्र सिंह धोनी सबसे ज्यादा लोकप्रिय खिलाड़ी है जिन्होंने अपनी तूफानी बल्लेबाजी ओर अपने माइंड गेम्स से लोगो का दिल जीत रखा हैं. धोनी के बारे में बताए तो शूरुआती समय से ही धोनी फिनिशर का किरदार निभा रहे हैं. ऐसा ही कुछ धोनी ने इस मुकाबले में दिल्ली कैपिटल के खिलाफ किया है. धोनी ने इस मुकाबले मे तीन चौके और एक छक्का लगाया कर टीम को मुकाबला जीता दिया हैं. धोनी की ऐसी बल्लेबाज़ी देखने को भारतवासी तरस गए थे क्योंकि काफी समय से धोनी नेकीस तरह की तूफानी बल्लेबाज़ी नही की है.

अंतिम ओवर में धोनी की बल्लेबाजी देखकर भावुक हुए लोग

धोनी के सामने अंतिम ओवर में इंग्लैंड के स्टार बॉलर टॉम करण थे. आखरी ओवर में टीम को मुकाबला जीतने के लिए 13 रन चाइए थे. धोनी ने टॉम करण को पहली तीन गेंदों पर 2 चौके लगा दिए इसके बाद दबाब में आकर टॉम करण ने एक वाइड गेंद कर दी. अब मात्र 3 गेंदों में 4 रन चाइए थे. महेंद्र सिंह धोनी ने मुकाबले को अपने फिनिशिंग स्टाइल में समाप्त किया और अंतिम गेंद पर शानदार चौका लगा कर टीम को फाइनल में पोछा दिया. कुछ इस तरह धोनी ने मैदान पर बैटिंग की , की लोगो की आँखे भर आईं. इसी से पता चलता हैं कि क्रिकेट की दुनिया मे धोनी की कितनी ज्यादा फैन फॉलोइंग हैं.

About Mohit Swami

Leave a Reply

Your email address will not be published.