Breaking News
Home / खबरे / मैच के बीच मे रोने लगे गई थी नन्ही फैन, धोनी ने मैच ख़त्म होते ही दिया ये गिफ़्ट और बच्ची के घर वालों को बोला की

मैच के बीच मे रोने लगे गई थी नन्ही फैन, धोनी ने मैच ख़त्म होते ही दिया ये गिफ़्ट और बच्ची के घर वालों को बोला की

इन दिनों पूरे भारत मे ही नही बल्कि पूरी दुनिया मे सिर्फ और सिर्फ एक ही चीज का क्रेज चढ़ा हुआ है. जी हाँ हम बात कर रहे हैं आईपीएल की. आईपीएल भारत की सबसे लोकप्रिय क्रिकेट लीग हैं जिसके चलते इसे बहुत ज्यादा पसन्द किया जाता हैं. आईपीएल ने पिछले 14 सालों में क्रिकेट की दुनिया मे अपना अलग ही नाम बना लिया हैं. इन दिनों आईपीएल भारत मे नही बल्कि यूनाइटेड स्टेट्स ऑफ अरब में हो रहे हैं और यह समय आईपीएल के अंतिम समय हैं. अगर सीधे शब्दों के बोला जाए तो आईपीएल का अंतिम पड़ाव चल हैं जिस प्लेऑफ के नाम से जाना जाता हैं.

रोती हुई फैन के लिए जीता धोनी ने मुकाबला

हालहि में प्लेऑफ का पहला क्वालीफ़ायर हो गया हैं जिसमे धोनी की चैन्नई सुपरकिंग्स ने दिल्ली कैपिटल को हरा कर फाइनल के एंट्री कर ली हैं. यह मैच बहुत ही ज्यादा रोमांचक था जिसमे बहुत सारे उतार चढ़ाव आए. मैच के दौरान कमेंटेटर में यही बोला था कि दिल के मरीज वाले व्यक्ति यह मुकाबला मत देखो क्योंकि इसमे बहुत उतार चढ़ाव आने वाले है और ऐसा ही हुआ. मैच के दौरन एक पल ऐसा आया था जहाँ धोनी की चैन्नई सुपरकिंग्स के लगातार विकेट गिरने लग गए थे जिसके चलते फैंस बहुत ज्यादा उदास हो गए थे. आपकी जानकारी के लिए बता दे कि दुबई के इस इंटरनेशनल मैदान पर यह मुकाबला हो रहा था.

रोने लगी थी चैन्नई की हार को देखकर , अंत मे धोनी ने दिया यह गिफ्ट की जूम उठी खुशी से

जब ऐसे लगने लगा कि चैन्नई सुपरकिंग्स यह मुकाबला हार जाएगी तो मैदान पर बैठी एक छोटी सी बच्ची रोने लगे गई. यह नन्ही सी बच्ची बहुत जोर-जोर से मैदान के स्टैंड्स में रोने लगे गई क्योंकि चैन्नई यह मुकाबला हार रही थी लेकिन अंत मे धोनी ने अपनी बल्लेबाज़ी से जब यह मुकाबला जीताया तो उस बच्ची की खुशी का ठिकाना नही रहा. इसी से पता लगता हैं कि क्रिकेट भारतीय लोगो के लिए कितना मायने रखता हैं.

मैच पूरा होने के बाद धोनी ने दिया बच्ची को एक गिफ्ट , देखकर हो गई खुशी से पागल

धोनी की चैन्नई सुपरकिंग्स ने आईपीएल में 7वी बार फाइनल में प्रवेश कर लिया है. मैच के दौरान बहुत सारी ऐसी चीजें हुई हैं जिसके वजह से यह मुकाबला ओर भी ज्यादा रोमांचक हो गया हैं. मैच के दौरन कैमरे की नज़र एक छोटी सी बच्ची पर पड़ी जिसने चैन्नई सुपरकिंग्स की टी-शर्ट पहन कर रखी थी. मैच में जब चैन्नई हार रही थी तो यह बच्ची बहुत जोर-जोर से रोने लगी. लेकिन धोनी ने इस बच्ची के आंसुओं को खुशी में बदल दिया. धोनी ने मैच में अपनी दमाकेदार बल्लेबाज़ी से मैच को जीता दिया.

मैच जीतने के बाद जैसे ही धोनी ड्रेसिंग रूम में गए तो सबने तालियों के साथ उनका स्वागत किया लेकिन धोनी के दिमाक में कुछ ओर ही चल रहा था. धोनी ने ड्रेसिंग रूम में से के मार्कर ओर गेंद ली और उस पर अपना ऑटोग्राफ दे दिया और बाहर आकर उस छोटी सी बच्ची को गिफ्ट कर दिया. धोनी ने इस बच्ची को अपनी साइन करके गिफ्ट कर दिया ओर अपनी दरियादिली दिखाई. जब मैच हो गया फिर धोनी खुद बच्ची से मिलने गये और उसे गिफ़्ट देकर उसके माता पिता से बात करी। धोनी ने नन्ही फ़ैन के माता पिता को बोला की आपकी बच्ची काफ़ी ज़्यादा प्यारी है।

About Mohit Swami

Leave a Reply

Your email address will not be published.