Breaking News
Home / खबरे / आईपीएल शुरू होते ही क्रिकेट जगत को लगा बड़ा झटका, नही रहा ये दिग्गज खिलाड़ी अब हमारे बीच ये है पूरी खबर

आईपीएल शुरू होते ही क्रिकेट जगत को लगा बड़ा झटका, नही रहा ये दिग्गज खिलाड़ी अब हमारे बीच ये है पूरी खबर

आईपीएल की खुमारी समूचे भारत में लोगों के ऊपर छाई हुई है। आईपीएल के 16वे संस्करण का जब से आगाज हुआ है उसके बाद से ही हर कोई बहुत ही बेसब्री से अपने पसंदीदा खिलाड़ियों को मैदान पर देखने को बेताब नजर आ रहा है क्योंकि सिर्फ भारतीय खिलाड़ी ही नहीं बल्कि दिग्गज विदेशी खिलाड़ी भी आईपीएल में शिरकत करते हुए शानदार प्रदर्शन करते नजर आते हैं। हाल ही में लेकिन बीच आईपीएल के दौरान भारत के दिग्गज खिलाड़ी ने दुनिया को अलविदा कह दिया है जिसको सुनकर क्रिकेट प्रेमियों के ऊपर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है और सभी लोग अब उस दिग्गज खिलाड़ी को याद करके उनके लिए प्रार्थना कर रहे हैं। आइए आपको बताते हैं भारतीय क्रिकेट टीम का वह कौन सा खिलाड़ी था जो अब इस दुनिया में नहीं रहा और उनके जाने से कहीं ना कहीं क्रिकेट को एक अपूरणीय क्षति पहुंची है।

भारतीय क्रिकेट टीम का नहीं रहा यह दिग्गज खिलाड़ी, अपने दौर में माना जाता था सबसे बेहतरीन

आईपीएल के बीचो-बीच में हाल ही में भारतीय टीम के दिग्गज खिलाड़ियों में से एक सलीम दुर्रानी के बारे में यह जानकारी सामने आई है कि वह अब इस दुनिया में नहीं रहे। सलीम दुर्रानी साठ के दशक में भारतीय टीम का शानदार तरीके से प्रतिनिधित्व करते नजर आते थे और इस खिलाड़ी की लोकप्रियता इतनी शानदार थी कि सभी लोग इनके हर चौकों और छक्कों पर इनकी तारीफ करते नजर आते थे। सिर्फ बल्लेबाजी ही नहीं बल्कि सलीम दुर्रानी गेंदबाजी भी शानदार कर लेते थे और उनका क्रिकेट करियर भले ही छोटा रहा था लेकिन उन्होंने कम समय में ही कई यादगार प्रदर्शन करके भारत को जीत दिलाई थी। सलीम ने अपने करियर में 29 टेस्ट मुकाबले खेले थे जिसमें उन्होंने 1202 रन बनाए थे और साथ में उन्होंने 75 विकेट भी अपने नाम किए थे। आइए आपको बताते हैं उनके जाने के बाद कैसे अब सभी खिलाड़ी उन्हें अंतिम विदाई देते नजर आ रहे हैं।

रोहित शर्मा और विराट कोहली भी इस खिलाड़ी के जाने से भावुक आए नजर, परिवार के प्रति लोगों ने जाहिर की संवेदना

सलीम दुर्रानी के बारे में जैसे ही बीते दिनों लोगों को यह जानकारी प्राप्त हुई है कि वह अब इस दुनिया में नहीं रहे तब सभी लोग उनके लिए प्रार्थना करते नजर आ रहे हैं। सलीम एक बेहद प्रतिभाशाली खिलाड़ी थे क्योंकि जब क्रिकेट से उन्होंने संन्यास ले लिया तब उसके बाद कई बॉलीवुड की फिल्मों में भी उन्होंने अपने अभिनय का जलवा दिखाया जिस दौरान उनकी नजदीकियां बॉलीवुड की कई अभिनेत्रियों के साथ बढ़ी थी और उनके इसी प्रतिभा को देखकर सभी लोग उन्हें एक हरफनमौला खिलाड़ी के रूप में कहते नजर आते थे। सलीम स्वर्ग सिधारने के पहले लंबे समय तक वह भर्ती थे और हाल ही में जब वह इस दुनिया में नहीं रहे हैं तब कई दिग्गज खिलाड़ियों ने उनके पूरे परिवार के प्रति अपनी संवेदना जाहिर की है और यह कहते नजर आ रहे हैं कि इस खिलाड़ी का योगदान भारतीय क्रिकेट टीम में अतुलनीय था।

About Nausheen Ejaz

nausheen ejaz is the author at thegyantv.com who has many years experience in writing. thegyantv.com is india's no one website in publishing. nausheen ejaz is brilliant wiriter with passion and full energy. nausheen ejaj love to writes on bollywood life also on cricket and other games. today all we have interest in bollywood life and social media. nausheen ejaz is one of the best in thier writers team. who writes best content with interest. nausheen ejaz has many followers who loves to read nausheen's content. all we can see his interest in articles written by nausheen. his content we can see on thegyantv.com. nausheen ejaz is one of the best in writers. he has power to empower.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *