Breaking News
Home / खबरे / हिमाचल के पुलिस कॉन्स्टेबल 4 घंटे में बन गए करोड़पति

हिमाचल के पुलिस कॉन्स्टेबल 4 घंटे में बन गए करोड़पति

कहते हैं कि जब किस्मत चमकती है तो भिखारी को भी राजा बना देती है। किस्मत के आगे आज तक किसी की नहीं चली है। एक ऐसा ही उदाहरण है हिमाचल प्रदेश के पुलिस कॉन्स्टेबल का। जिनकी किस्मत पल भर में बदल गई और वह करोड़पति बन गए‌। जिला बिलासपुर के घुमरावी मैं तैनात पुलिस कॉन्स्टेबल सुनील को बचपन से ही क्रिकेट का शौक था उनके इन्हीं शौक ने उन्हें करोड़पति बना दिया। सुनील 2016 में पुलिस में भर्ती हुए थे वह बचपन से ही क्रिकेट का काफी शौक रखते थे अपने इसी शौक के चलते वह फेंटेसी एप पर अपनी टीम बनाया करते थे। लेकिन किसको पता था कि उनका यह शौक उनको एक दिन करोड़पति बना देगा।

भारत और श्रीलंका मैच के दौरान जीती रकम

आपको बताना चाहेंगे कि शुक्रवार को हुए टीम इंडिया और श्रीलंका के बीच मैच के दौरान सुनील ने फेंटेसी लीग पर टीम बनाई थी इस लीग में उन्होंने एक करोड़ 15 लाख रुपए का इनाम जीता। दरअसल इसलिए का पहला इनाम ₹10000000 था। सुनील ठाकुर का कहना है कि उन्होंने अपनी एक टीम बना कर दो लीग को ज्वाइन किया था उन्हें पूरा मैच देखने का तो मौका नहीं मिला लेकिन उन्होंने लगातार अपने मोबाइल पर अपनी नजरें बनाए रखें। महज 4 घंटे में ही उनकी किस्मत बदल गई और वह करोड़ों का इनाम जीत गए ‌।

गरीब परिवार में जन्मे थे

बताना चाहेंगे कि एक बहुत ही गरीब परिवार में जन्मे सुनील ठाकुर का जन्म बिलासपुर गांव में ही हुआ था। बचपन से ही क्रिकेट का शौक रखते थे। उनके परिवार की बात करें तो उनके पिता खेती-बाड़ी करते थे और उनके बड़े भाई गांव में ही एक छोटी सी दुकान चलाते थे।

2 महीने पहले ही बने थे पिता

बता दे कि 2019 में सुनील की शादी हुई थी अभी हाल ही में 2 महीने पहले वह एक बच्चे के पिता बने हैं। सुनील की शुरुआती पढ़ाई उन्होंने अपने गांव में ही की। बाद में काफी मेहनत कर कर 2016 में वह पुलिस में भर्ती हुए। उन्होंने बताया कि 1 गांव की एक सरकारी स्कूल में पढे हैं।

पिछले 5 सालों से लगा रहे हैं फेंटेसी लीग

सुनील के अनुसार वह पिछले 5 सालों से फेंटेसी लीग लगा रहे हैं लेकिन अभी तक उन्हें जीतने का मौका नहीं मिला। शुक्रवार को भारत और श्रीलंका के बीच खेले गए मुकाबले में उनकी किस्मत चमकी और वह एक करोड़ 15 लाख रुपए जीत गए। उन्होंने बताया कि उन्होंने महज 49 रुपए और 35 रुपए लगाकर टीम बनाई थी।

About Mohit Swami

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *