Breaking News
Home / खबरे / इस शख्स ने चांद पर यहां जमीन खरीद दो माह की बेटी को दिया अनोखा तोहफा

इस शख्स ने चांद पर यहां जमीन खरीद दो माह की बेटी को दिया अनोखा तोहफा

दुनिया भर में हर एक माता पिता के लिए उसकी दुनिया संतान होती है। सामान्य तौर पर देखा जाता है कि एक मां का अपने बेटे के प्रति है और एक पिता का अपनी बेटी के प्रति अधिक प्रेम होता है। भारत में बेटी को घर की लक्ष्मी कहा जाता है पुराने समय में जहां कन्या भ्रूण हत्या के काफी मामले देखने को मिलते थे, वही आज बेटियां हर क्षेत्र में बढ़ चढ़कर हिस्सा ले रही हैं और अपना नाम बना रही हैं। आज अधिकांश घर में बेटी होने पर काफी खुशी का माहौल रहता है। ऐसी ही एक बेहद दिल को छू जाने वाली खबर सामने आई है जिसमें सूरत के एक व्यापारी ने अपनी 2 माह की बेटी को चांद पर एक जमीन का टुकड़ा उपहार के तौर पर दे दिया।

सूरत के व्यापार ने बेटी को दिया अनोखा तोहफा

हम बात कर रहे हैं सूरत के सर थाना इलाके में रहने वाले विजय कथेरिया की, जिसने अपनी 2 माह की बेटी नित्या को उपहार के तौर पर चांद पर जमीन खरीद कर दे दी। आपको बता दें कि विजय एक कांच का व्यापारी है जो सौराष्ट्र का रहने वाला है लेकिन वर्तमान में सूरत में अपना व्यापार चलाता है। विजय का कांच का बहुत बड़ा व्यापार है और वह करोड़ों की संपत्ति का मालिक है।

आपको बता दें कि चांद पर जमीन खरीदने के लिए न्यूयॉर्क इंटरनेशनल लोनार लैंड रजिस्ट्री कंपनी को आवेदन करना पड़ता है। विजय ने भी ऐसा ही किया और इस कंपनी को एक ईमेल भेजना जिसके बाद कंपनी ने उसका आवेदन स्वीकार कर लिया। विजय बताते हैं कि उन्होंने अपने बेटे के जन्म से पहले सोच लिया था कि वह अपने बच्चे के लिए एक खास तोहफा देंगे और यह तोहफा दुनिया में सबसे अलग होना चाहिए और इसी की तर्ज पर चांद पर जमीन खरीद कर तोहफे के रुप में बेटी को दे दी।

विजय कथेरिया ने न्यूयॉर्क इंटरनेशनल लोनार लैंड रजिस्ट्री नामक कंपनी को ईमेल भेजो जिसमें उन्होंने चांद पर 1 एकड़ जमीन खरीदने का आवेदन किया था। कंपनी ने उसके आवेदन को स्वीकार कर लिया। इसके बाद ऑनलाइन ही सभी कानूनी कार्रवाई पूरी हुई और विजय को जमीन खरीदने से संबंधित सारे दस्तावेज ईमेल के जरिए प्राप्त हो गए। आपको बता दें कि विजय चांद पर जमीन खरीदने वाला पहला व्यापारी बन गए है। हालांकि नित्या दुनिया की सबसे कम उम्र की लड़की है जिसके नाम पर चांद पर जमीन है। आने वाले समय में कंपनी की ओर से आधिकारिक तौर पर इसकी घोषणा भी कर दी जाएगी।

About Mohit Swami

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *