Breaking News
Home / खबरे / जीवन के अंतिम दिनों में बिखरी जैसी जिंदगी जी रहे थे ये बॉलीवुड के सितारे, किसी ने नहीं दिया सहारा

जीवन के अंतिम दिनों में बिखरी जैसी जिंदगी जी रहे थे ये बॉलीवुड के सितारे, किसी ने नहीं दिया सहारा

अधिकतर सितारों का सामान्य जीवन से बॉलीवुड का सफर बहुत ही उतार-चढ़ाव भरा होता है। ज्यादातर एक्टर बहुत नीचे से मेहनत करके बॉलीवुड में नाम कमाते हैं। लेकिन कुछ सितारों को यह शोहरत अपने परिवार की बदौलत भी मिल जाती है। लेकिन बॉलीवुड में अपनी एक्टिंग के दम पर नाम और शोहरत कमाने वालों की लिस्ट ही ज्यादा लंबी है। कई स्टार्स ने अपने शुरुआती दिनों में काफी ज्यादा स्ट्रगल किया और बहुत ही छोटे छोटे रोल करके अपनी आजीविका गुजारी।

सफलता को हर कोई नहीं बचा पाता

बॉलीवुड में नाम कमाने वाले एक्टरों की लिस्ट में ऐसे भी सितारे शामिल है जिन्होंने खूबसूरत जीवन जिया है। लेकिन हर किसी को मिली हुई शोहरत हजम नहीं हो पाती है। कुछ कलाकार बड़े ही विनम्र और शांत स्वभाव के कारण कभी भी स्टारडम को अपने ऊपर हावी नहीं होने देते हैं और जमीन से जुड़े रहते हैं। लेकिन सभी के लिए कर पाना मुमकिन नहीं होता है। अधिकतर कलाकार स्टारडम इतने हो जाते हैं कि वे अपने आप को सर्वोपरि समझने लगते हैं और हमेशा गलत बयान बाजी करके रहते हैं।

शोहरत के बाद खानाबदोश की भी जिंदगी बितानी पड़ी

सभी कलाकार अपने को मिली शोहरत को बचा नहीं पाते और एक समय में वह बहुत आसान जिंदगी जीते हैं और बेइंतहा दौलत को बर्बाद करते हैं नए नए तरीके से अपने खर्चों को बढ़ाते हैं। जिंदगी में ऐसो आराम से कोई कमी नहीं रहने देते हैं लेकिन वह यह भूल जाते हैं कि यह शोहरत हमेशा बनी नहीं रहने वाली है। और अपने अंतिम दिनों में वह दरबदर की ठोकरें खाने लायक हो जाते हैं। क्योंकि वह अपने सभी संसाधनों को खत्म कर चुके होते हैं। गरीबी का जीवन जीने के अलावा उनके पास कोई चारा नहीं रहता है।

अंतिम समय में कैसी थी सितारों की जिंदगी

ऐसे ही सितारों में एक नाम है भगवान दादा को जो 25 कमरों वाले कोठी से एक झोपड़पट्टी में रहने को मजबूर हुए। शोले फिल्म में काम कर चुके एके हंगले भी किराए के मकान में रहते हैं और वह किसी से मदद भी नहीं लेना चाहते । अपनी पहली फिल्म ‘हमराज’ से चर्चा में आई सिम्मी ने बदहाली की जिंदगी गुजारी और उनके अंतिम समय में उनके शव को ठेले पर रख पर ले जाना पड़ा । ‘पाकिजा’ फिल्म का हिस्सा रही गीता कपूर ने भी गरीबी में अंतिम समय बिताया उनका खुद का बेटा उन्हें अस्पताल में छोड़कर भाग गया ।

About Mohit Swami

Leave a Reply

Your email address will not be published.