Breaking News
Home / खबरे / विपिन रावत के पास है करोडो की सम्पति , एक मुख्यमंत्री से भी ज्यादा मिलती थी तनखाह

विपिन रावत के पास है करोडो की सम्पति , एक मुख्यमंत्री से भी ज्यादा मिलती थी तनखाह

भारतीय सेना आज के समय मे दुनिया की तीसरे नंबर की सबसे बहतरीन सेना मानी जाती हैं जिसके चलते आज के समय मे भारतीय सेना के हमेशा चर्चे होते रहते हैं. भारतीय सेना के बारे में बता दे तो वर्थमान ससमें में वह काफी ज्यादा तरक्की कर रही हैं और इसके पीछे की एक वजह भारतीय सेना के मुख्य अध्य्क्ष बिपिन रावत जी है. ऐसा इसलिए क्योंकि बिनीन रावत जी पिछले काफी सालो से भारतीय सेना की सेवा करते हुए आ रहे हैं जिसके चलते आज भी इन्हें पूरी दुनिया जानती हैं. अगर सीधे शब्दों में बोला जाए तो बिपिन रावत जी सेना के सबसे बड़े पद पर है लेकिन अभी कुछ समय पहले हुई घटना में कुछ ऐसा हुआ जिसके चलते बिपिन रावत जी ने देश को अलविदा बोल दिया. विपिन रावत जी परिवार और भारतीय सेना के लगभग 11 जवानों के साथ हेलीकॉप्टर एमआई-17 में कही जा रहे थे लेकिन तमिलनाडु में ही हेलोकॉप्टर का संतुलन बिगड़ गया और वह नीचे गिर गया.

जिसके चलते जब रेस्क्यू टीम उन्हें बचाने गई थी तो कुछ समय बाद पता चला कि सेना के CDS अध्य्क्ष बिपिन रावत नही रहे हैं और उनका स्वर्गवास हो गया हैं. आज हम आपको हमारे इस आर्टिकल के माध्यम से विपिन रावत के बारे में बताएगे की वह कितनी सम्पति के मालिक हैं और किस तरह का जीवन व्यतीत कर रहे हैं.

करोडो की सम्पति के मालिक है बिपिन रावत , हमेशा से ही कि है देश की सेवा

बिपिन रावत के पास वर्थमान में किसी भी चीज की कमी नही हैं जिसके चलते वह अपना जीवन बहुत ही अच्छी तरह व्यतीत कर रहे हैं. बिपिन रावत जी को भारत सरकार दुनिया की सारी सुख-सुविधाएं देती हैं. क्योंकि बिपिन रावत जी भारतीय सेना के सबसे मुख्य सदस्य है और पूरी दुनिया के सामने देश को रिप्रेसन्त करते हैं. बिपिन रावत जी ने सेना के बहुत सारे पदों पर रहते हुए देश की सेवा की है जिसके चलते आज के समय मे इन्हें सभी लोग जानते हैं. विपिन रावत जी भारत के पहले CDS अधिकारी नियुक्त किए गए लेकिन उनके स्वर्गवास के बाद वह जगह खाली हो गई हैं. भारत मे बिपिन रावत जी को बहुत ज्यादा इज़्ज़त प्रदान की जाती है जो कि किसे पैसे से कम नही है. विपिन रावत जी के पास पैसो की कोई भी कमी नही है और इसीलिए क्योंकि भारत सरकार उन्हें महीने के काफी सारे पैसे देती हैं और इतना ही नही सरकार उन्हें दुनिया की हर एक सुख-सुविधाएं देती हैं.

Newly appointed Chief of Defense Staff (CDS) General Bipin Rawat arrives for a joint military guard of honor after assuming office in New Delhi, India, Wednesday, Jan. 1, 2020. Rawat took charge of India’s first-ever Chief of Defense Staff on December 31, 2019. (AP Photo/Manish Swarup)

भारत सरकार देती थी विपिन रावत को सभी सुख-सुविधाएं , उनके जाने के बाद खलेगी उनकी कमी

विपिन रावत जो कि भारत के पहले CDS अधिकारी बनाये गए थे उनका अभी कुछ समय पहले ही स्वर्गवास हो गया है जिसके चलते देश मे इस समय दुख का माहौल है. विपिन रावत जी के बारे में बताए तो भारत सरकार उन्हें हर एक सुख-सुविधाएं देती हैं जिसके चलते वह अपना जीवन बहुत ही अच्छी तरह से जीना पसन्द करती हैं. विपिन रावत जी को भारत सरकार रहने के लिए घर , खाने की राशन , घूमने के लिए खुद की कार और इन सभी के अलावा महीने की 2 लाख रुपए से ज्यादा की तनखाह देते हैं. यही कारण है कि वह अपना जीवन बहुत ही बहतरीन तरह से व्यतीत करते थे.

About Nausheen Ejaz

Leave a Reply

Your email address will not be published.