Breaking News
Home / खबरे / बेटी का स्कूल बैग लेने गए शख्स की खुली किस्मत ,रातों रात बन गया 7 करोड़ का मालिक

बेटी का स्कूल बैग लेने गए शख्स की खुली किस्मत ,रातों रात बन गया 7 करोड़ का मालिक

भारत में बेटी को लक्ष्मी का रूप माना जाता है। लोग ऐसा कहते हैं कि जिस घर में बेटी होती है वहां कोई मुसीबत नहीं आती। इसके बावजूद कन्या भ्रूण हत्या के मामले सामने आते हैं। घर की लक्ष्मी कहलाने वाली बेटी ने एक शख्स की रातो रात किस्मत बदल दी। दरअसल एक पिता अपनी बेटी के लिए स्कूल बैग लाने गया था तभी उसने एक लॉटरी का टिकट खरीद लिया। बस फिर क्या था उसकी किस्मत चमक गई और वह लॉटरी जीतने में सफल रहा जिससे रातो रात करोड़पति बन गया।

अमेरिका के फ्लोरिडा में हुआ यह कीर्तिमान

फ्लोरिडा के रहने वाले एक शख्स ने एक लॉटरी जीतकर अपनी पूरी जिंदगी और किस्मत बदल ली। दरअसल हुआ यूं कि वह शख्स अपनी बेटी के लिए स्कूल का बैग और कुछ सामान लाने के लिए दुकान पर गया। जहां उसने एक लॉटरी का टिकट देखा। फिर ऐसे ही उसे विचार आया कि क्यों ना मैं यह लॉटरी का टिकट खरीद लु!! विचार करते हुए वह बाहर निकलने लगा तभी अचानक उसने अपना इरादा मजबूत किया और लॉटरी का टिकट खरीद लिया। जैसे ही उसने लॉटरी का टिकट खरीदा वह नहीं जानता था कि वह अपने किस्मत की चाबी अपने साथ लेकर जा रहा है।

बेटी ने बना दिया करोड़पति

फ्लोरिडा के व्यक्ति ने जब बेटी के लिए सामान खरीदा तो साथ ही एक लॉटरी का टिकट भी खरीद लिया। इसके बाद वह घर आ गया लेकिन वह नहीं जानता था कि यह टिकट उसके लिए बहुत महत्वपूर्ण होने वाला है। कुछ समय बाद जब लॉटरी का रिजल्ट आया तो उसमें उस शख्स ने एक मिलियन डॉलर जीत लिए, जो भारतीय मुद्रा में सात करोड़ से भी अधिक होते हैं। इनामी राशि जीतने के बाद परिवार में खुशी की लहर दौड़ पड़ी।

लॉटरी जीतने वाले व्यक्ति का नाम क्लीवलैंड पोप है। लॉटरी का टिकट जीतने के बाद जब उससे बात की तो उसने कहा कि वह अपनी बेटी के लिए स्कूल का कुछ सामान खरीदने गया था। तभी उसने लॉटरी का टिकट खरीद लिया और इस लॉटरी के ईनाम का पूरा श्रेय अपनी बेटी को दिया। पोप ने कहा मेरी बेटी की वजह से ही मेरा भाग्य बदला और मुझे लॉटरी लगी। पोप ने जिस दुकान से लॉटरी खरीदी उसके मालिक को भी गिफ्ट के तौर पर $2000 देने का फैसला किया है। ऐसा इसलिए किया क्योंकि पोप का मानना है कि जिस दुकान से उसने टिकट खरीदा वह दुकान भी उसके लिए लकी है। इसलिए मालिक को बोनस कमीशन देने का फैसला किया।

About Nausheen Ejaz

Leave a Reply

Your email address will not be published.