Breaking News
Home / खबरे / इस जगह जमीन से निकला बेशकीमती खजाना, कीमत है करोड़ों रुपयों में

इस जगह जमीन से निकला बेशकीमती खजाना, कीमत है करोड़ों रुपयों में

पुराना खजाना मिलना हर किसी के सौभाग्य में नहीं होता। किसी किस्मत वाले इंसान को ही जमीन में गड़ा हुआ पुराना खजाना मिलता है। जब इंसान बहुत खराब परिस्थितियों से गुजर रहा होता है तब भगवान भी उसकी और देखता रहता है। उसकी किस्मत में जमीन में गड़ा हुआ सोना भेज देता ऐसा हमने पहले कहानियों में सुना है। लेकिन जब यह बात ही सच साबित हो जाए कि किसी व्यक्ति को जमीन में गड़ा हुआ पुराना सोना मिला है तो यह बात सुनकर हर कोई फूले नहीं समायेगा।

जमीन में गड़ा हुआ सोना किसका था

जमीन में गड़ा हुआ सोना या खजाना मिलना अक्सर दादी नानी की कहानियों में ही सुनते आए हैं। कभी-कभी यह बात सच भी साबित होती है कि किसी गांव में किसी को गड़ा हुआ खजाना मिला है। एक बार लोग अपनी भी उड़ा देते हैं कि उसे गड़ा हुआ खजाना मिला है। लेकिन जब उसकी पड़ताल की जाती है तो वह बात झूठ निकलती है। लेकिन किसी किसी की किस्मत में ऐसा हो जाता है उनको बिना कुछ मेहनत के जमीन में गड़ा हुआ खजाना मिल जाए।

किसे मिला खजाने से भरा बर्तन

तेलंगाना के एक गांव के किसान को जब खेत को समतल कर रहा था तो कुछ खटखटाने की आवाज सुनाई दी। जब उसने देखा तो वह खजाने से भरा एक बर्तन था। खजाने की बात चारों तरफ जंगल की आग की तरह फैल गई। किसान के घर पर लोगों की काफी भीड़ जमा हो गई। खजाने को देखने के लिए दूर-दूर से लोग आने लगे। जब यह बात पुलिस तक पहुंची तो पुलिस भी गांव में किसान के घर पहुंच गई। और यह पता लगाने की कोशिश की गई थी आखिर खजाना कहां से आया और खजाने की कीमत क्या है।

दो करोड़ कीमत है खजाने की

किसान का नाम नरसिम्हा है उसे खजाने के बर्तन में 5 किलो सोना मिला जिसकी बाजार में कीमत 2 करोड़ों पर है। किसान ने 1 साल पहले ही यह जमीन किसी दूसरे व्यक्ति से खरीदी थी। खजाने को गिनने पर स्त्रियों के आभूषण मिले जिनमें 11 इयररिंग 10 कंठल और सोने की चूड़ियां आदि आभूषण थे। खजाने को देखकर प्रतीत होता है कि यह राजा महाराजाओं की समय का खजाना था। पुलिस प्रशासन भी मौके पर पहुंच गया और खजाने को लेकर जांच पड़ताल शुरू कर दी। जमीन खरीदने वाला किसान एक दिन में ही मालामाल हो गया।

About Mohit Swami

Leave a Reply

Your email address will not be published.