Breaking News
Home / खबरे / 16 करोड का इंजेक्शन लगवाने वाले आयांश के पिता पर लगा फ्रॉड होने का आरोप

16 करोड का इंजेक्शन लगवाने वाले आयांश के पिता पर लगा फ्रॉड होने का आरोप

आप सभी ने कुछ समय पहले वायरल खबर को सुना होगा जिसमें आयांश नाम के एक छोटे बच्चे के ऑपरेशन के लिए ₹16 करोड़ का एक इंजेक्शन लगाना था। इस को लेकर काफी लोगों ने सहयोग दिया, करोड़ों रुपए जमा भी हो गए। हाल ही में आयांश के पिता आलोक कुमार ने खुद को कोर्ट में सरेंडर कर दिया इसके पीछे की वजह भी आश्चर्यचकित करने वाली है। दरअसल आयांश के इलाज के लिए जिन लोगों ने चैरिटी किया था वह लोग अब उसके पिता को फ्रॉड बताकर पैसे वापस लेने की बात कर रहे हैं। उनका आरोप है कि आयांश का पिता पैसे लेकर भाग जाएगा।

आयांश के पिता पर लग चुका है 420 का केस

आयांश के पिता आलोक कुमार के ऊपर वर्ष 2011 में 420 का केस लग चुका है। मीडिया से बातचीत करते हुए आयांश की मां और आलोक की पत्नी नेहा ने बताया कि उसकी शादी 2014 में हुई थी तब उन्हें किसी चीज का पता नहीं था। इसके बाद उन्हें बताया गया था कि 2011 में आलोक एक इंस्टिट्यूट चलाते थे जहां वह बच्चों का प्लेसमेंट करते थे। जिन बच्चों का प्लेसमेंट नहीं हुआ उन बच्चों ने केस किया था।

मां बाप के लिए बहुत मुश्किल है यह दौर

नेहा ने बताया कि खुद को सही साबित करने के लिए आलोक ने कोर्ट में सरेंडर कर दिया। अब उनके पास पूरे दिन में काफी सारे फोन आ रहे हैं जिसकी वजह से वह बहुत परेशान हो चुकी हैं। ऐसे कठिन समय में उनके पति ने कोर्ट में सरेंडर कर दिया जिसकी वजह से वह घर पर अकेली पड़ गई और सब का सामना अकेले करना पड़ता है नेहा ने कहा कि मीडिया का और यूट्यूबर का सामना करते करते हैं मैं पूरी तरह से परेशान हो चुकी हूं।

पहले भी एक बच्चे की हो चुकी है मृत्यु

नेहा के बेटे आयांश को ऐसी गंभीर बीमारी है जिसका इलाज 16 करोड रुपए के एक इंजेक्शन से ही हो सकता है। नेहा ने बताया कि आयंश से पहले भी उनके एक बेटा था जिसकी 6 महीने बाद ही मृत्यु हो गई थी। अब काफी लोग आकर उसका डेथ सर्टिफिकेट मांग रहे हैं और बोल रहे हैं कि उन्हें यह बात पहले क्यों नहीं बताई गई। नेहा कहती हैं कि ऐसे कठिन समय में वह लोगों को अपने बच्चे का डेथ सर्टिफिकेट दिखाएं या फिर जो बच्चों के पास है उसके इलाज का बंदोबस्त करें। उन्होंने कहा कि अगर किसी वजह से उनका यह पैसा काम नहीं आया तो वह इसे किसी ऐसी चैरिटी में दान कर देंगे जहां ऐसी दुर्लभ बीमारियों का इलाज करवाने के लिए बच्चे हो। आपको बता दें कि आयांश के माता पिता के पास अब तक 6 करोड 92 लाख रुपए जमा हो चुके हैं।

About Mohit Swami

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *