Breaking News
Home / खबरे / कितनी संपत्ति के मालिक हैं अनुपम खेर

कितनी संपत्ति के मालिक हैं अनुपम खेर

अनुपम खेर बॉलीवुड जगत ही नहीं बल्कि उद्योग जगत और राजनीतिक जगत में एक बहुत ही प्रसिद्ध और बड़ा नाम है। अनुपम खेर बॉलीवुड जगत में बहुमुखी अभिनेताओं में से एक है। उन्होंने लगभग हर तरह की फिल्म में अभिनय किया है। अपने 30 साल के कैरियर में उन्होंने बॉलीवुड में बहुत सी फिल्में की हैं। आज हम आपको अनुपम खेर की कुल संपत्ति और उनके जीवन के बारे में कुछ रोचक बातें बताने जा रहे हैं।

फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के अध्यक्ष हैं

आपको बताना चाहेंगे कि अनुपम खेर फिल्म एंड टेलिविजन इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के अध्यक्ष भी हैं। अनुपम खेर ने बॉलीवुड में अब तक 500 से अधिक फिल्मों में काम किया है। उन्होंने अपने कैरियर की शुरुआत साल 1982 में फिल्म आगमन से किया था जिसके बाद से ही बॉलीवुड में उन्होंने अपना नाम बना लिया और कई सारी अद्भुत फिल्में दी हैं।

कितनी है कुल संपत्ति

उनकी कुल संपत्ति की बात करें तो वह लगभग 400 करोड रुपए है। अनुपम खेर की संपत्ति में पिछले कुछ सालों में 30% की वृद्धि देखी गई है। फिल्मों के अलावा वह विज्ञापन इससे भी अच्छी खासी आए कमाते हैं इसके साथ साथी सुबह व्यक्तिगत निवेश भी बहुत ज्यादा करते हैं। वह मिस्टर खेर चैरिटी से पहुंचे गरीब परिवारों की मदद करते हैं। वह अपनी कमाई का बहुत बड़ा हिस्सा जान दे देते हैं साथ ही में वह भारत के सबसे ज्यादा टैक्स देने वाले अभिनेताओं में से भी एक हैं।

उनका घर

उनके घर की बात करें तो मैं मुंबई के अंधेरी में रहते हैं वहां पर उनका बंगला बहुत ही शानदार है और करोड़ों रुपए की कीमत वाला है। मुंबई में ही जुहू में उनका एक दूसरा बंगला है जिसकी कीमत भी करोड़ों में है। उनकी देश के अन्य राज्यों में भी बहुत सारी चल अचल संपत्ति है। उन्होंने रियल स्टेट बिजनेस में भी इन्वेस्टमेंट करके रखा है।

चलाते हैं चैरिटेबल ट्रस्ट

अनुपम खेर एक चैरिटेबल ट्रस्ट चलाते हैं जो देश में आपदा आने पर और गरीब परिवारों की मदद करने के लिए हमेशा आगे रहता है। इस ट्रस्ट के कार्यकर्ता समय-समय पर बहुत सारे अभियान चलाते हैं जिसमें वह गरीब और असहाय लोगों की मदद करते हैं।

लग्जरी कारें

आपको बताना चाहेंगे कि अनुपम सर का कार कलेक्शन काफी छोटा है। उनको गाड़ियों का ज्यादा शौक नहीं है लेकिन उनके पास दुनिया की बहुत सी कीमती कार है जिसमें वह अक्सर यात्रा करते हुए नजर आते हैं। उनके पास बीएमडब्ल्यू और स्कॉर्पियो जैसी लक्जरी कारें हैं।

About Mohit Swami

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *