Breaking News
Home / खबरे / सभी ने लाश को छूने से मना कर दिया फिर जो इस लेडी इंस्पेक्टर ने किया वह दिल छू जाने वाला था

सभी ने लाश को छूने से मना कर दिया फिर जो इस लेडी इंस्पेक्टर ने किया वह दिल छू जाने वाला था

बहुत बार देखा गया है कि गांव शहर में कुछ ऐसी घटना हो जाती है जिसके बाद लोग लाश को छूने से मना कर देते हैं। ऐसी ही एक घटना आंध्र प्रदेश में हुई। एक लावारिस लाश थी जिसे छूने के लिए गांव वालों ने सभी ने मना कर दिया था। फिर जो एक लेडी पुलिस इंस्पेक्टर ने किया वह दिल छू जाने वाला था। उन्होंने मानवता की मिसाल पेश की है। सब इंस्पेक्टर ने लाश को अपने कंधे पर उठाकर लगभग 2 किलोमीटर तक पैदल चलकर इसका अंतिम संस्कार किया।

श्रीकाकुलम जिले में तैनात सब इंस्पेक्टर श्रीसा रोज की तरह ही अपने आप ड्यूटी कर रही थी। लेकिन उन्होंने अपनी ड्यूटी से हटकर जो किया उसे हर कोई सराह रहा है। उनके इस कदम के बाद केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्ण रेड्डी ने भी उनकी तारीफ की है। उन्होंने कहा कि एक लेडी इंस्पेक्टर के लिए अभी ड्यूटी से हटकर इंसानियत के लिए काम करना काबिले तारीफ है। उनका कहना था कि अपनी ऑफिशियल ड्यूटी से हटकर किसी लावारिस लाश का अंतिम संस्कार करना यह दिखाता है कि पुलिसकर्मी में कितनी गहराई है।

आंध्र प्रदेश के पुलिस चीफ डी गौतम ने भी की तारीफ

लेडी पुलिस कॉन्स्टेबल की हर तरफ से तारीफ हो रही है इसी सिलसिले में आंध्र प्रदेश के पुलिस चीफ डी गौतम ने भी उनकी तारीफ करते हुए उनके काम को सराहा है। दरअसल गांव में खेत में काम कर रहे हैं कुछ लोगों ने जब एक लावारिस लाश को देखा तो कोई हिम्मत नहीं कर पा रहा था कि इस लाश को कोई उठा ले इसके बाद पुलिस को सूचना दी गई। किसी को यह नहीं पता था कि मरने वाला व्यक्ति कहां का रहने वाला है।

घटना पर पहुंची सब इंस्पेक्टर

जब भी सारी घटना की जानकारी सब इंस्पेक्टर श्रीसा तो वे मौके पर पहुंची उन्होंने लाश को देखा लेकिन किसी ने उनकी सहायता नहीं की। लोग उस लाश के पास जाने से घबरा रहे थे। शायद इसका कारण यह था कि कोरोना के बढ़ते मामले से हर कोई डरा हुआ था। सब के मना करने के बाद सब इंस्पेक्टर ने खुद ही लाश को उठाने और उसका अंतिम संस्कार करने की ठानी। उन्होंने एक चैरिटेबल ट्रस्ट की मदद से लाश को लगभग 2 किलोमीटर तक पैदल ले जाकर उसका अंतिम संस्कार किया। सब इंस्पेक्टर के इस कदम के बाद सभी लोगों की तारीफ कर रहे हैं और सोशल मीडिया पर यह खबर आग की तरह फैल रही है।

About Mohit Swami

Leave a Reply

Your email address will not be published.