Breaking News
Home / खबरे / मात्र 1 रुपए में देती थी इडली, आनंद महिंद्रा ने खुश होकर दे दिया शानदार घर गिफ्ट

मात्र 1 रुपए में देती थी इडली, आनंद महिंद्रा ने खुश होकर दे दिया शानदार घर गिफ्ट

बोला जाता हैं कि भगवान की पूजा करने से भी बहुत बड़ा धर्म होता हैं किसी गरीब का खाना खिला कर उसका पैठ भरना. भारत मे पिछले 2 सालों में लगभग सभी गरीब लोगों ने दान-धर्म किया है क्योंकि कोरोना काल मे लोगो को बहुत ही ज्यादा मुसीबतों का सामना करना पड़ा था सरकार भले ही लोगो की मदद कर रही थी लेकिन हर घर मे सरकार नही पॉच सकती इसी वजह से बहुत लोगो गरीबो की मदद करने के लिए आगे आते है.

आज हम आपको तमिलनाडु की रहने वाली एक ऐसी बुजुर्ग महिला के बारे में बातएगे जिसके खुद के पास रहने के लिए घर नही है फिर भी वह गरीबो को मात्र 1 रुपए में इडली सांभर खिला रही हैं. इस महिला ने लोगो के सामने उदहारण स्पष्ट किया हैं कि धर्म करने के लिए मन की जरूरत होती ना कि पैसो की क्योंकि अगर आप कि चाहो तो कुछ भी कर सकते हो. क्योंकि जिस महिला के खुद के पास रहने के लिए घर नही है और ना ही घर मे गैस कनेक्शन हैं फिर भी लोगो मात्र 1 रुपए में खाना खिला रही हैं.

इस महिला का नाम कमलाथल हैं और तमिलनाडु में इस महिला को सब कमलाथल अम्मा के नाम से बुलाते हैं. जब कमलाथल अम्मा की कहानी लोगो को पता चली तो सभी मे इस महिला की तारीफ की ओर बोले कि ‘ खुद के पास रहने के लिए घर नही है फिर भी कमाई करने की बजाय लोगो का मात्र 1 रुपए में पैठ भर रही हैं ,यही हमारे देश की सुंदरता हैं. ” इस बुजुर्ग महिला की मदद करने के लिए बहुत से लोग आगे आए किसी ने आर्थिक तरीके से इस बुजुर्ग महिला की मदद की तो किसी ने राशन की व्यवस्था करवा कर इस तमिलनाडु की महिला की मदद की.

1 रुपए में इडली खिलाने वाली कमलाथल अम्मा को आनंद महिंद्रा देगे घर बना कर

कमलाथल अम्मा तमिलनाडु के एक छोटे से गाँव सेलम की रहने वाली हैं. अम्मा रोज लोगो को बहुत ही कम पैसो में भर पैठ खाना खिलाती हैं. आपकी जानकारी के लिए बता दे कि कमलाथल अम्मा लोगो को मात्र 1 रुपए में इडली- सांभर ओर नारियल की चटनी खिला रही हैं और लोगों की खूब मदद कर रही हैं. कमलाथल अम्मा का कहना हैं कि जब तक मैं जिंदा हूँ किसी को भी भूख की वजह से मरने नही दूँगी.

अम्मा के इस धार्मिक काम को देख कर महिंद्रा कंपनी के मालिक आनंद महिंद्रा ने अपने ट्विटर एकाउंट पर इस बात की घोषणा की हैं कि महिंद्रा कंपनी इस महिला को रहने के लिए घर बना कर देगी और साथ ही हर महीने लगभग हज़ार लोगो के खाने जितना राशन भेजेगी. यह घोषणा होने के बाद सभी लोगो ने ट्विटर पर आनंद महिंद्रा की बहुत ज्यादा तारीफ की ओर बोले कि हस सभी को मिलकर अम्मा जैसे लोगो की मिलकर मदद करनी चाइए ताकि कोई भी भूखा नही सोए.

About Nausheen Ejaz

Leave a Reply

Your email address will not be published.