Breaking News
Home / खबरे / 22 से ज्यादा फिल्मो में था अमिताभ बच्चन का नाम विजय, नाम के पीछे ये है वजह अमिताभ खुद रखते है नाम

22 से ज्यादा फिल्मो में था अमिताभ बच्चन का नाम विजय, नाम के पीछे ये है वजह अमिताभ खुद रखते है नाम

बॉलीवुड का अगर किसी को भगवान माना जाता है तो वह सिर्फ और सिर्फ अमिताभ बच्चन ही है क्योंकि अमिताभ बच्चन ने अपने जीवन मे जितनी सुपरहिट फिल्में दी है उतनी आज तक किसी भी सुपरस्टार ने नही दी होगी. अमिताभ बच्चन के बारे में बताए तो उन्होंने अपने जीवन मे 207 से भी ज्यादा फिल्मे की है. अमिताभ बच्चन के लिए बोला जाता है कि जितने उतार चढ़ाव इन्होंने अपने जीवन मे देखे हैं उतने शायद ही किसी ने देखे होंगे. अमिताभ बच्चन ने जब जीवन की शुरुआत की थी तो लगातार 10 से भी ज्यादा फ्लॉप फिल्मे दी थी. लेकिन उन्होंने कभी भी हार नही मानी और उसका परिणाम आपके सामने है. आज के समय मे अगर ओरी फ़िल्म इंडस्ट्री में कोई सबसे अमीर और करोड़पति हैं तो वह सिर्फ और सिर्फ अमिताभ बच्चन ही है.

विजय नाम ने बदल की अमिताभ बच्चन की किस्मत

अमिताभ बच्चन का नाम अपनी ज्यादातर फिल्मो में विजय गई होता था. अमिताभ बच्चन के इस नाम के पीछे एक बहुत बड़ी वजह है जिसके चलते अमिताभ अपनी बहुत सारी फिल्मो में डायरेक्टर को ओर फ़िल्म के प्रोड्यूसर को हीरो का नाम मतलब अमिताभ खुद का नाम विजय ही रखने की राय देते थे. आइये आपको बताते हैं कि आखिर इसके पीछे की वजह क्या है और आखिर क्यों अमिताभ बच्चन अपना नाम विजय ही रखना ज्यादा पंसद करते हैं.

लगातार की थी 12 से भी ज्यादा फिल्मे फ्लॉप लेकिन फिर

अमिताभ बच्चन जी ने अपनी पहली फ़िल्मसाल 1969 में की थी. अमिताभ जी की यह पहली फ़िल्म पूरी तरह से फ्लॉप रही. इसके बाद अमिताभ ने लगभग 12 से भी ज्यादा फिल्मे की लेकिन वह सभी भी पूरी तरह फ्लॉप रही. कोई भी डायरेक्टर अमिताभ बच्चन के साथ काम करना नही चाहता था. लेकिन एक दिन अमिताभ बच्चन को एक फ़िल्म का आफर मिला. इस फ़िल्म का नाम जंजीर था. इस फ़िल्म के लिए कोई भी अभिनेता त्यार नही था जिसकी वजह से डायरेक्टर ने अमिताभ बच्चन का दरवाजा खटखटाया. अमिताभ बच्चन अपनी इस फ़िल्म को लेकर बहुत ही ज्यादा सीरियस थे. अमिताभ बच्चन का इस फ़िल्म में एक पुलिस वाले का किरदार था. फ़िल्म में अमिताभ का नाम विजय था.

विजय नाम से की लगातार 15 से भी ज्यादा फिल्मे सुपरहिट

अमिताभ इस फ़िल्म को करने में अपना शत प्रतिशत दे रहे थे और इस बात पुष्टि खुद डायरेक्टर ने की थी. अमिताभ की मेहनत रंग भी लाई ओर इस फ़िल्म ने पर्दे पर धमाल मचा दिया जिसके चलते यह फ़िल्म अमिताभ बच्चन की पहली सुपरहिट फिल्म के रूप में बनकर निकली. लोगो का कहना था कि अमिताभ के लिए फ़िल्म में उनका नाम विजय बहुत ही शुभ और लकी साबित हुआ. लोगो की इसी राय को शायद बाकी के डायरेक्टर्स ने भी अपने ज़ेहन में बैठा लिया था. अमिताभ ने इसके बाद लगातार 15 से भी ज्यादा फिल्मे सुपरहिट की जिसके चलते अमिताभ बच्चन जी का बॉलीवुड में विजय नाम फेमस हो गया. यही कारण हैं जिसकी वजह से अमिताभ बच्चन का नाम लगभग 24 फिल्मो में विजय ही रहा.

About Mohit Swami

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *