Breaking News
Home / खबरे / इस एक गलती ने अमिताभ बच्चन को दिवालिया कर दिया था, मेहनत करके फिर बना लिया करोड़ों का साम्रज्य

इस एक गलती ने अमिताभ बच्चन को दिवालिया कर दिया था, मेहनत करके फिर बना लिया करोड़ों का साम्रज्य

अमिताभ बच्चन को बॉलीवुड में एक्टिंग का भगवान बोला जाता है जिन्होंने अपनी एक्टिंग से पूरी दुनिया को अपना दीवाना बना दिया था. अमिताभ बच्चन को बॉलीवुड में बिग-बी के नाम से जाना जाता हैं. एक्टिंग की दुनिया मे अमिताभ बच्चन के नाम का सिक्का चलता है. आपकी जानकारी के लिए बता दे कि आज अमिताभ बच्चन का बर्थडे है जिसके चलते वह आज के बहुत ज्यादा चर्चा में है. अमिताभ बच्चन आज के दिन 79 साल के हो जाएंगे. अमिताभ बच्चन ने जीवन मे बहुत उतार चढाव भी देखे है. एक समय ऐसा आया था जब अमिताभ बच्चन का मानो दिवालिया निकल गया था जिसके चलते इन्हें बहुत ज्यादा मुसीबतों का भी सामना करना पड़ा था. आईए आपको बताते हैं ऐसा क्या हुआ था जिसके चलते अमिताभ बच्चन का दिवालिया निक गया था

लोगो को कभी भी किसी भी सफल व्यक्ति का संघर्ष नही दिखता हैं. अमिताभ बच्चन के जीवन मे भी एक समय ऐसा है था जिस समय अमिताभ बच्चन ने लगातार 3-4 फ्लॉप मूवी कर दी थी जिसके चलते कोई भी अमिताभ बच्चन को फ़िल्म नही दे रहा था. इसी के साथ-साथ अमिताभ बच्चन ने एक बिज़नेस खोला था जिसमें भी अमिताभ बच्चन को बहुत ज्यादा नुकसान हो गया था. यह समय साल 2000 का था जिस समय अमिताभ बच्चन ने बहुत ज्यादा संघर्ष किया था लेकिन फिर अमिताभ बच्चन को एक टीवी शो को होस्ट करने का ऑफर मिला जिसका नाम कोंन बनेगा करोड़पति (KBC) था. इस शो ने अमिताभ बच्चन की किस्मत को पूरी तरह से बदल दिया और दिवालिया निकलने से बचा लिया था. अमिताभ बच्चन के पास वर्तमान समय मे करोड़ो की सम्पति हैं जिसके चलते वह अपना जीवन एक राजा की तरह जीना पसन्द करते हैं.

कुल इतनी सम्पति के मालिक हैं अमिताभ बच्चन

अमिताभ बच्चन के बारे में बताए तो इसके पास करोड़ों की सम्पति हैं. अमिताभ बच्चन आज जो कुछ भी हैं वह सिर्फ ओर अपनी मेहनत और लगन की वजह से है. एक रिपोर्ट के मुताबिक पता चला कि अमिताभ बच्चन की कुल सम्पति करोड़ो-अरबो की हैं. अगर सीधे शब्दों में बोला जाए तो अमिताभ बच्चन कुल 1200 करोड़ से भी ज्यादा सम्पति मालिक हैं. इसी से आप अंदाजा लगा सकते हैं कि अपने पूरे फिल्मी जीवन में अमिताभ बच्चन ने किंतने पैसे कमाए हैं. इसी वजह से अमिताभ बच्चन को बिग-बी बोला जाता हैं.

 

लक्सरी ओर मेहँगी गाडीयो का भी रखते हैं अमिताभ बच्चन शॉक

आज फ़िल्म इंडस्ट्री के बिग-बी माने जाने वाले अमिताभ बच्चन जी का जन्म दिन हैं. अमिताभ बच्चन ने अपने अपने जीवन मे करोड़ों की सम्पति कमाई हैं. इसके अलावा अमिताभ बच्चन के पास बहुत सारी मेहँगी ओर लक्सरी गाड़िया हैं जिसमे वह बिल्कुल राजा की तरह अपना जीवन जीना पसन्द करते हैं. अमिताभ बच्चन के बारे में बताए तो उनके पास रोल्स रोवर , रेंज रोवर , बीएमडब्ल्यू , मेरसेरिड्ज़ बेंज ओर ऑडी जैसी बहुत सारी लक्सरी गाड़िया हैं.

About Mohit Swami

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *